महिला फुटबॉल टीम पहली बार ओलिंपिक क्वॉलिफायर्स के दूसरे दौर में पहुंची

0
396

यंगून:  भारतीय फुटबॉल टीम ने मेजबान म्यांमार के खिलाफ संघर्ष भरे मैच में हार के बावजूद मंगलवार को पहली बार ओलिंपिक क्वॉलिफायर्स के दूसरे दौर में जगह बना ली। भारतीय टीम को म्यांमार ने 2-1 से मात दी। भारतीय महिला टीम ने ग्रुप सी में 3 मैचों में 4 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रहकर अगले राउंड के लिए क्वॉलिफाइ कर लिया। म्यांमार इस ग्रुप में टॉप पर रहा।

ओलिंपिक क्वॉलिफायर्स के दूसरे दौर के मुकाबले अगले साल अप्रैल में खेले जाएंगे। थुवन्ना स्टेडियम में खेले गए मैच का पहला हाफ काफी रोमांचक रहा। इस दौरान दोनों टीमों ने एक-एक गोल किया।

भारतीय टीम ने बांग्लादेश पर 7-1 की शानदार जीत के साथ इस मैच में प्रवेश किया था लेकिन वह तीसरे मिनट में पिछड़ गई। दाएं छोर से भारतीय पेनल्टी क्षेत्र में मिला क्रॉस म्यांमार की विन थींग तुन ने पास गया जिन्होंने भारतीय रक्षक को छकाकर गोल किया।

इस बीच भारत को कुछ अच्छे मौके मिले लेकिन वह इसका फायदा नहीं उठा पाया। भारतीय रक्षकों ने भी इस बीच कुछ शानदार बचाव किए लेकिन मैच समाप्त होने से 7 मिनट पहले म्यांमार की टीम भारतीय रक्षापंक्ति में सेंध लगाने में सफल रही। म्यांमार की तरफ से यह गोल नागे नागे हतवी ने किया। भारत ने फुल टाइम की सीटी बजने तक बराबरी का गोल करने के प्रयास किए लेकिन उसे सफलता नहीं मिली।

भारतीय टीम ने हालांकि इसके बाद बराबरी का गोल करने के लिए कड़ी मेहनत की। पिछले मैच में 4 गोल करने वाली बाला देवी आठवें मिनट में गोल करने से चूक गईं। भारत ने आखिर में 23वें मिनट में बराबरी का गोल दोगा। यह गोल 19 वर्षीय रतन बाला देवी ने फ्री किक पर किया। हाफ टाइम तक दोनों टीमें 1-1 से बराबरी पर थी। दूसरे हाफ में दोनों टीमों ने अच्छा खेल दिखाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here