सेंचुरी लगाना चाहते हैं हनुमा विहारी

0
367

नई दिल्ली: मैच में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया XI के खिलाफ शानदार हाफ सेंचुरी लगाने वाले हनुमा विहारी की नजरें इस दौरे पर बड़ी पारी खेलने पर है। ऑस्ट्रेलियाई दौरे के बारे में खुलकर बात की। युवा बल्लेबाज ने कहा, ‘ऑस्ट्रेलिया के पास मजबूत बोलिंग अटैक है। कप्तान विराट कोहली सहित सीनियर खिलाड़ियों ने इंग्लैंड में मेरा सपॉर्ट किया था। मैं यहां भी सीखने के लिए तैयार हूं।’ दौरे के बारे में बात करते हुए हनुमा ने कहा, ‘इंग्लैंड की ही तरह ऑस्ट्रेलिया में भी खेलना चाहता हूं। मैं यहां किसी भी पोजिशन पर बैटिंग के लिए तैयार हूं। अगर कप्तान विराट कहेंगे ओपनिंग के लिए तो उसके लिए भी तैयार हूं। अगर मिडल ऑर्डर के लिए कहेंगे तो उसके लिए भी तैयार हूं।’

पार्ट टाइम ऑफ स्पिनर हनुमा ने केनिंग्टन टेस्ट के दौरान 56 रन बनाने के अलावा एलिस्टर कुक, कप्तान जो रूट और सैम करेन को आउट करते हुए भारत को 3 बड़ी सफलता दिलाई थी। अब यहां ऑस्ट्रेलिया में भी उनसे ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद होगी। बोलिंग के बारे में उन्होंने कहा कि बोलिंग मेरी मजबूती नहीं है, लेकिन अगर टीम को जरूरत है तो मैं बोलिंग भी कर सकता हूं। इंग्लैंड में कप्तान ने मुझे बोलिंग का मौका दिया था और मैंने 3 विकेट लिए थे। अगर ऑस्ट्रेलिया में गेंद से मौका मिला तो वैसा ही प्रदर्शन करना चाहूंगा।

उन्होंने शतक लगाने के बारे में कहा, ‘मैंने इंग्लैंड में हाफ सेंचुरी लगाई थी। अगर यहां मुझे मौका मिला तो उसे सेंचुरी में बदलना चाहता हूं।’ हनुमा ने साथ ही दौरे को अपने लिए बड़ा मौका बताया है। उन्होंने कहा कि यह सीरीज मेरे लिए बड़ा मौका है। मैंने इसके लिए जमकर तैयारी भी की है। बता दें कि हनुमा ने इंग्लैंड में अपने डेब्यू टेस्ट में छठे नंबर पर बैटिंग करते हुए हाफ सेंचुरी लगाई थी। इस दौरान उन्होंने कप्तान विराट के साथ 51 और रविंद्र जडेजा के साथ बहुमूल्य 77 रनों की साझेदारी की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here