एटीके को पुणे पर जीत दिलाई विएरा ने

0
446

 

कोलकाता :युवा भारती क्रीडांगन में खेले गए इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के मैच में एफसी पुणे सिटी को 1-0 से हराया। मैच का एकमात्र गोल विएरा ने 82वें मिनट में किया जिससे एटीके 3 महत्वपूर्ण अंक लेने में भी सफल रहा। इससे एटीके ने न सिर्फ पुणे के खिलाफ अपना हार-जीत का रेकॉर्ड बेहतर किया बल्कि एक स्थान के फायदे के साथ 10 टीमों की तालिका में छठे स्थान पर पहुंच गया। पुणे की यह वर्तमान सत्र में पांचवीं हार है और वह 10वें स्थान पर बनी हुई है। उसे अब भी पहली जीत की तलाश है।

एटीके और पुणे के बीच आईएसएल में यह नौवां मुकाबला था। इससे पहले के 8 मैचों में 5 बार पुणे ने जबकि एटीके ने एक बार जीत दर्ज की थी। एटीके ने मार्सेलिन्हो जैसे स्टार की गैरमौजूदगी का फायदा उठाते हुए पुणे के गोलपोस्ट पर कई बार हमले किए लेकिन उसे सफलता नहीं मिली।

अरिंदम भट्टायार्च ने 20वें मिनट में पुणे का हमला नाकाम किया। हाफ टाइम तक स्कोर गोलरहित बराबरी पर था। दूसरे हाफ में एटीके ने 52वें मिनट में एक अच्छा मूव बनाया। लेंजारोते ने एवर्टन सांतोस को एक पास दिया लेकिन वह गोलकीपर कमलजीत ने जल्दी ही गेंद अपने कब्जे में ले ली। एटीके ने इसके बाद भी लगातार हमला किए और उसे आखिर 82वें मिनट में बढ़त बनाने का मौका मिला जब वियरा ने जयेश के पास पर हेडर से गोल दागा।

मार्सेलिन्हो रेड कार्ड दिखाए जाने के कारण एक मैच के लिए निलम्बित हैं। मैच का पहला हमला दूसरे ही मिनट में मेजबान टीम ने किया। मार्टिन डियाज के पास पर प्रणय ने बॉक्स के अंडर से एक तेजतर्रार शॉट लिया लेकिन पुणे के गोलकीपर कमलजीत सिंह सतर्क थे। एटीके के कप्तान लेंजारोते ने 12वें और 18वें मिनट में अच्छे मूव बनाए लेकिन वह कमलजीत को छका नहीं सके।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here