वीजी सिद्धार्थ लापता, CCD के शेयर 20 पर्सेंट धड़ाम

0
302

 

नई दिल्ली: कैफे कॉफी डे(CCD) एंटरप्राइजेस के फाउंडर वीजी सिद्धार्थ के लापता होने की खबर के बाद आज शेयर बाजार खुलते ही कंपनी के शेयर धड़ाम हो गए। 20 पर्सेंट की गिरावट के साथ कंपनी के शेयरों को लोअर सर्किट लगा। कंपनी के शेयर 154.05 के स्तर पर कारोबार कर रहे थे।मंगलवार सुबह कंपनी ने बीएसई को जानकारी देते हुए कहा, ‘ हम अथॉरिटीज की मदद से सिद्धार्थ की तलाश कर रहे हैं। कंपनी प्रफेशनल तरीके से काम करती है और लीडरशिप बेहतरीन है, जो बिजनस का नियत ढंग से चलते रहना सुनिश्चित करती है।’ इसके बाद बाजार खुलते ही 20 पर्सेंट की गिरावट के बाद कंपनी के शेयर 154.05 रुपये के स्तर पर देखे गए। पिछले एक साल के दौरान कंपनी के मार्केट कैप में 44 पर्सेंट की गिरावट दर्ज की गई है। बता दें कि 8 अगस्त को कंपनी तिमाही नतीजे घोषित करने वाली थी।

सिद्धार्थ ने लापता होने से पहले अपनी आखिरी चिट्ठी में लिखा है, ‘मैंने बहुत संघर्ष किया लेकिन एक इक्विटी पार्टनर के दबाव को और बर्दाश्त नहीं कर सकता। वह मुझपर लगातार उन शेयरों को बायबैक करने के लिए दबाव बना रहे हैं, जिसका ट्रांजैक्शन मैंने आंशिक रूप से छह महीने पहले एक दोस्त के साथ पूंजी इकट्ठा करने के लिए किया था।’

बता दें कि बेंगलुरु से मेंगलुरु के रास्ते में सिद्धार्थ सोमवार करीब आठ बजे नेत्रावती नदी के पुल पर गाड़ी से नीचे उतरने के बाद सैर करने की बात कहकर निकले और उसके बाद नहीं लौटे। ड्राइवर के बयान के आधार पर पुलिस का मानना है कि कारोबार से जुड़ी कुछ परेशानियों को लेकर वह दबाव में थे और शायद उन्होंने नेत्रावती नदी में कूदकर आत्महत्या कर ली है। लापता होने से पहले अपने आखिरी लेटर में उन्होंने कहा है कि वह एक उद्यमी के तौर पर असफल रहे, लेकिन उनके सफर पर नजर डालें तो इसमें सफलताओं की कमी नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here