केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल ने रक्त दान शिविर का किया शुभारंभ ।

0
351

फरीदाबाद, । केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने कहा कि दुनिया में रक्त केवल और केवल मानव शरीर से बनता है, विश्व में किसी भी विकसित देश में रक्त बनाने के लिए न तो कोई उद्योग लगा और ना ही कोई प्रयोग शाला तैयार की गई जिसमें रक्त बनता हो। रक्त दान से बढ़कर विश्व में कोई दान नहीं है, क्यों कि इससे जरूरत मंद व्यक्ति को नया जीवन मिलता है ।
यह बात केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने वीरवार को स्थानीय डीएवी शताब्दी कालेज में लायंस क्लब के तत्वावधान में जिला रेडक्रास सोसायटी द्वारा लगाए गए रक्त दान शिविर का शुभारंभ करके उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए कही । उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिवस पर 14 सितम्बर से 19 सितम्बर तक सेवा सप्ताह आयोजित किया जा रहा है के उपलक्ष्य में यह रक्त दान शिविर आयोजित किया गया है । उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र ने कभी जन्मदिन को आडम्बर करके नहीं मनाया । उन्होंने कभी दिव्याग जनों के साथ, तो कभी कश्मीर में सैनिकों के साथ अपने जन्मदिन को मनाया है।
केन्द्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि जिला में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिवस को सेवा सप्ताह के रूप में रक्त दान शिविर, स्वच्छता अभियान, जल संचय के तहत पौधारोपण करके, मरीजों मे फल वितरण करने सहित अन्य सामाजिक सरोकार और सामाजिक उत्थान में बेहतर कार्य करके मनाया जा रहा है । उन्होंने लायंस क्लब के पदाधिकारियों,डीएवी कालेज के पूरे स्टाफ के सदस्यों और रक्त दान करने वाले विद्यार्थियों तथा इसमें सहयोग देने वाले विद्यार्थियों, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी तथा कर्मचारियों का आभार भी व्यक्त किया ।
केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने कहा कि भारत मां के ऊपर कश्मीर का धारा 370 कलंक खत्म करने का काम जनता के अभूतपूर्व सहयोग से हुआ है । यह देश की जनता ने लोकसभा चुनाव में भारी बहुमत से सरकार बनाकर यह ताकत दी है । जिसकी बदौलत से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इसे पूरा किया है। जिसकी प्रशंसा पूरे विश्व में हो रही है।
उन्होंने कहा कि देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में लोगों को भय, भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन , ईमानदार और विकास कार्यों में पारदर्शिता के साथ अंत्योदय की भावना के साथ जो कार्य हुआ है वह बेमिसाल है । युवाओं को मेरिट के आधार पर नौकरियां दी जा रहीं हैं ।
विधायक टेकचंद शर्मा ने रक्तदान शिविर में उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रदेश और केन्द्र सरकार द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिवस को सेवा सप्ताह के रूप में मनाकर गत 14 सितम्बर से 19 सितम्बर तक लोगों की भलाई के कार्य करके मनाया जा रहा है।
रक्तदान शिविर को लायंस क्लब के अध्यक्ष एम एल अरोङा ने भी सम्बंधित किया। उन्होंने जिला लायंस क्लब के तत्वावधान में जिला रेडक्रास सोसायटी के सहयोग से किए गए कार्यों बारे विस्तार पूर्वक जानकारी दी ।
डीएवी शताब्दी कालेज के प्रिंसीपल डॉ सतीश आहुजा व अन्य प्रोफेसरों ने आए हुए सभी मेहमानों का हार्दिक स्वागत किया ।सभी को पौधें भेंट कर और बैज लगाकर सम्मानित भी किया । रक्त दान शिविर में लगभग पौने दो सौ यूनिट रक्त छात्र-छात्राओं द्वारा दान किया गया।
इस अवसर पर विधायक टेकचंद शर्मा, लायंस क्लब के गैस्ट आफ आनर्स एम एल अरोङा, प्रोजेक्ट चैयरमैन आर पी हंस, विशिष्ट अतिथि आरके चिलाना,प्रिंसीपल डॉ सतीश आहुजा, एसोसिएट प्रोफेसर डॉ विजयवंती, पंकज शर्मा, जितेन्द्र ढुल,विष्णु गर्ग,रेडक्रास के सचिव विकास कुमार,मंत्री के निजी सचिव विकास शुक्ला सहित कई गणमान्य नागरिक उपस्थित थे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here