केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर पौधारोपण कर मरीजों को फल किया वितरण

0
292

 

फरीदाबाद।सामजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व में देश की सीमाएं और नागरिक पूर्णतया सुरक्षित है। नरेन्द्र मोदी जब से देश के प्रधानमंत्री बने है तब से विश्व में भारत की अलग पहचान बन रही है। केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर मंगलवार को स्थानीय नागरिक अस्पताल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस पर आयोजित सेवा सप्ताह के तहत पौधारोपण करके मरीजों को फल वितरण समारोह में उपस्थित लोगों को सम्बोधित कर रहे थे । उन्होंने कहा कि गत 14 सितंबर से 17 सितंबर तक विश्व के यशस्वी और भारत के लोकप्रिय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस को सेवा सप्ताह दिवस के रूप में मनाया जा रहा है।इसमें रक्तदान शिविर, जल संचय के लिए पौधारोपण अभियान, पॉलिथीन मुक्त अभियान, अस्पतालों में बीमारों को फल वितरण कार्यक्रम सहित अनेक सामाजिक जन सरोकार के कार्य किए जा रहे हैं।
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने एनआरसी लागू कर दिया है। इसके तहत कोई भी बाहर का कोई भी नागरिक प्रदेश में अवैध रूप से नहीं रह सकता। उन्होंने कहा कि देश में अवैध रूप से किसी भी नागरिक को नहीं रहने दिया जाएगा। भारत कोई धर्मशाला नहीं है, जो चाहे यहाँ आकर रहने लग जाए। अवैध रूप से रह रहे नागरिकों के लिए भारत में कोई स्थान नहीं है।
उन्होंने कहा कि जब से देश में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल बने है, तब से व्यवस्था परिवर्तन भी हो रहा है। देश में लोग स्वस्थ होगे तो जीवन भी खुशहाल होगा। देश में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने और प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आयुष्मान भारत योजना के तहत गरीब परिवारों को सालाना पाच लाख रुपये की धनराशि तक इलाज फ्री में किया जा रहा है। लोगों को बेहतर चिकित्सा सुविधा प्रदान करने के लिए फरीदाबाद के नागरिक अस्पताल में इको मशीन और डायलिसिस मशीने देने और मात्र चालीस हजार रुपये की धनराशि से हार्ट सर्जरी जैसे इलाज मुहैया करवाया जा रहा है।
केन्द्रीय राज्य मंत्री ने विपक्ष पर प्रहार करते हुए कहा कि प्रदेश में विपक्ष न के बराबर है। दूसरी पार्टियों के पास कोई भी मुद्दा नहीं है ।
कृष्ण पाल गुर्जर ने नागरिक अस्पताल में मरीज़ो का हालचाल जाना और उनके जल्द ठीक होने की कामना भी की। जल संचय अभियान के तहत पौधारोपण भी किया। तत्पश्चात केन्द्रीय राज्य मंत्री ने लोगों की समस्याएं सुनकर चिकित्सकों को समाधान करने के निर्देश भी दिये।
जिला चिकित्सा अधिकारी डॉ गुलशन अरोङा ने केन्द्रीय राज्य मंत्री  कृष्ण पाल गुर्जर का नागरिक अस्पताल में पहुचने पर स्वागत करके आभार व्यक्त किया गया । उन्होंने रक्त दान शिविर में एकत्र किए गए एक हजार 400 यूनिट रक्त की जानकारी भी दी।
रेडक्रास सोसायटी के जिला सचिव विकास कुमार ने धन्यवाद करते हुए जिला रेडक्रास द्वारा चलाई जा रही विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं की विस्तृत जानकारी दी।
इस अवसर पर बीजेपी नेता अजय गौड, जिला चिकित्सा अधिकारी डॉ गुलशन अरोङा,डिप्टी सीएमओ डॉ सविता यादव, डिप्टी सीएमओ डा0 रमेश चन्द्र ,रेडक्रास के सचिव विकास कुमार सहित नागरिक अस्पताल के चिकित्सक तथा स्टाफ़ के सदस्यऔर गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here