कारगिल विजय दिवस समारोह का शुभारंभ केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने किया दीप प्रज्जवलित कर

0
333

 

 

होडल । होडल की अनाज मंडी में आयोजित सर्व समाज कल्याण समिति पलवल द्वारा आयोजित कारगिल विजय दिवस समारोह का शुभारंभ केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने दीप प्रज्जवलित कर किया। समारोह में पहुंचने पर समिति की ओर से केंद्रीय मंत्री का फूल-मालाओं से जोरदार स्वागत किया गया। समारोह में एचजीएम व आईएस मेमोरियल स्कूल के छात्र-छात्राओं ने देशभक्ति व बृज लोक गीतों पर लघु नाटिकाएं व सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए।
होडल अनाज मंडी में सोमवार को सर्व समाज कल्याण समिति के तत्वाधान में 20वें कारगिल विजय दिवस समारोह हर्षोल्लास से मनाया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर मौजूद थे, जबकि अध्यक्षता भारतीय कृषक समाज के राष्टï्रीय अध्यक्ष कृष्णबीर चौधरी ने की। कार्यक्रम में स्कूली छात्र-छात्राओं द्वारा देश भक्ति व ब्रज लोक गीतों पर सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए। कार्यक्रम में मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने शहीदों के परिजनों को स्मृति चिन्ह व शॉल भेंट कर उनका सम्मान किया। इस मौके पर क्षेत्र के सामाजिक संगठनों व शैक्षिणिक संस्थानों के पदाधिकारियों को भी सम्मानित किया गया। समारोह का मंच संचालन विष्णु गौड ने किया।
समारोह में केंद्रीय मंत्री ने देश की रक्षा पर अपनी जान न्यौछावर करने वाले अमर शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि आज जो हम सुरक्षित हैं वह शहीदों की बदौलत हैं जिन्होंने हमारे आज के लिए अपने कल को न्यौंछावर कर दिया। शहीदों को अपने घरवालों के बजाय सिर्फ अपने देश की चिंता थी।
गुर्जर ने कहा कि जो देश अपने शहीदों को भूल जाता है उनकी कुर्वानियों को भूल जाता है वह ज्यादा दिन स्वतंत्र नहीं रहता। गुर्जर ने कहा कि हम शहीदों की कुर्बानी कभी नहीं भुला सकते क्योंकि उनके बलिदान के कारण ही आज हम सुरक्षित हैं।
समारोह में गुर्जर ने शहीदों के परिजनों को स्मृति चिन्ह व शॉल भेंट कर उनका सम्मान किया। इसके अलावा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले स्कूली छात्र-छात्राओं व सामाजिक संगठनों के पदाधिकारियों को भी सम्मानित किया गया।
समारोह में यूपी के केंद्रीय मंत्री लक्ष्मीनारायण के प्रतिनिधि नरदेव सिंह, हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के पूर्व सदस्य सुरेंद्र सिंह उजीना, नगर परिषद चेयरपर्सन आशारानी तायल, पूर्व विधायक रामरतन, पूर्व मंत्री जगदीश नायर, होडल के एसडीएम वत्सल वशिष्ठï, जिला सैनिक एवं अर्धसैनिक कल्याण बोर्ड के सचिव के.के. यादव, के अतिरिक्त भगवान परशुराम सेवा समिति के जिला संयोजक लेखराज शर्मा, राजू तायल, रामनारायण भारद्वाज, यादगार सेवा समिति से समुंद्र सिंह हुड्डा, रामकिशन सिकरैया, हरेंद्र सिंह, उदय सिंह सौरोत, आईएस मेमोरियल से देवेंद्र सिंह, मा. ज्ञान चंद, मा. हरद्वारी लाल, अनिल भारद्वाज, महेश गौड, नवीन शर्मा, योगेश सौरोत सहित अनेक गणमान्य लोग मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here