परिवहन मंत्री ने फल विक्रेताओं और राहगीरों को वितरित किया फेस मास्क

0
209

फरीदाबाद ,19 अप्रैल।कोविड-19 से निपटने के लिए प्रदेश में सामाजिक संस्थाएं आगे आ रही है जिससे देशभक्ति की भावना के साथ हर व्यक्ति की जान सुरक्षित रह सके। इसी उद्देश्य से काफी संख्या में समाज सेवी संस्थाएं और समाजसेवी लोग सेवा में लगे हुए हैं। कोविड-19 में संघर्ष कर रहे डॉक्टर्स ,पुलिस व आम जनता को सुरक्षा उपकरण मुहैया कराने वाले लोगों का हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने धन्यवाद करते हुए कहे।
इसी कड़ी मे पैकेजिंग ओखला के माध्यम से संजय यादव ,अभिनव कौशिक ,दीपक भारद्वाज ,रमेश भारद्वाज ने दिल्ली पुलिस के अलावा फरीदाबाद पुलिस को कोविड-19 से बचाव के लिए फेस शिल्ड आज परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा को सौंपी ।परिवहन मंत्री ने आज सेक्टर 8 व सेक्टर 10 की मार्केट में फल विक्रेताओं और राहगीरों को चेहरे पर लगाने के लिए करीब 100 फेस किट वितरित की ।
मंत्री ने कहा कि चेहरे पर सुरक्षा कवच को लगाने के बाद कोविड-19 का वायरस सीधे एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति के संपर्क में नहीं आता है । जिससे कि बीमारी फैलने का खतरा काफी कम हो जाता है।
मंत्री मूलचंद शर्मा ने दुकानदारों को कहा कि वह इस मास्क को हर समय लगाकर रखें ताकि उनके सामान खरीदने वाले ग्राहकों से उनका चेहरे से संपर्क ना हो और वे सुरक्षित रह सके। परिवहन मंत्री ने दुकानदारों को समझाते हुए कहा कि वे ग्राहकों से लेनदेन करने के बाद अपने हाथों को अच्छे तरीके से साफ करें । उन्होने ग्राहकों को उचित दूरी बना कर सामान खरीदने की बात कही ,ताकि कोरोना जैसी महामारी से देश को बचाया जा सके।
संजय यादव ने बताया कि वह ओखला में नेचर पैकेजिंग नामक कंपनी से यह किट लेकर आए हैं और दिल्ली के अलावा फरीदाबाद की पुलिस के अलावा ग्रामीण क्षेत्र में चल रहे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर जा कर यह किट मुफ्त में दे रहे हैं ताकि देश मैं फैले कोविड-19 से संघर्ष कर रहे लोग सुरक्षित रह सके और दूसरों को भी सुरक्षा दे सके। परिवहन मंत्री ने कहा कि आज देश पर आई इस आफत की घड़ी में जो भी व्यक्ति देश हित में कार्य कर रहा है वह भी कोविड-19 से संघर्ष का एक सच्चा योद्धा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here