स्वस्थ रहने के लिए मुनष्य को प्रतिदिन करना चाहिए व्यायाम

0
56

 

पलवल : स्वस्थ रहने के लिए मुनष्य को प्रतिदिन व्यायाम करना चाहिए। यह वक्तव्य शुक्रवार को मुख्यमंत्री के राजनैतिक सचिव दीपक मंगला ने गांव रूंधि में व्यायामशाला का शिलान्यास करते हुए व्यक्त किए। दीपक मंगला ने पलवल विधानसभा के गांव अटोंहा व रूंधि में लगभग डेढ करोड़ रुपये की लागत के विभिन्न विकास कार्यों के उद्घाटन व शिलान्यास किए।
दीपक मंगला ने गांव अटोंहा में लगभग 34 लाख रुपये की लागत से बनने वाली व्यायाशाला व गांव रूंधि में 35 लाख रुपये की लागत से बनने वाली व्यायाशाला का शिलान्यास किया। इसी कड़ी में गांव रूंधि में लगभग 7 लाख रुपये की लागत से बनने वाली बघेल चौपाल, लगभग 15 लाख रुपये की लागत से बनने वाले बारात घर का भी शिलान्यास किया। इसी कड़ी में लगभग 34 लाख रुपये की लागत से नवनिर्मित पशु अस्पताल का व लगभग 18 लाख रुपये से शमशानघाट का रास्ता व चारदिवारी का उद्घाटन किया।
कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए दीपक मंगला ने कहा कि प्रदेश में बिना किसी भेदभाव के सबका साथ-सबका विकास सबका विश्वास की तर्ज पर कार्य कर रही है। इस अवसर पर ग्रामीणों ने कार्यक्रम के मुख्य अतिथि दीपक मंगला सहित विशिष्टï अतिथियों का फूलमालाएं पहनाकर व पगड़ी बांधकर भव्य स्वागत किया।
दीपक मंगला ने कहा कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल में रिकॉर्ड तोड विकास कार्य करवाए जा रहे हैं, जिममें पलवल का ऐलिवेटिड पुल, अमु्रत योजना के तहत पेयजल व सीवरेज व्यवस्था, हर हाथ को हुनर प्रदान करने के उद्देश्य से दूधौला में बनाया जा रहा श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय, शिक्षा स्तर को बढावा देने के उद्देश्य से ग्रामीण क्षेत्रों में बनाए जा रहे महाविद्यालय एवं आईटीआई, डिजीटल इंडिया को बढावा देने तथा घर के द्वार तक सरकारी योजनाओं व परियोजनाओं का लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से प्रत्येक गांव कस्बों में स्थापित किए गए अटल सेवा केंद्र व कॉमन सर्विस सेंटर मुख्यत शामिल हैं।
इस अवसर पर निगरानी समिति के चेयरमैन मुकेश सिंगला, गांव रूंधि की सरपंच महेंद्री देवी, पूर्व सरपंच धर्मवीर, जगदीश, नेतराम नंबरदार, नेतराम फौजी, ओमी, संदीप, अटोंहा के बिरेंद्र नंबरदार, विजय सौरोत, नरवीर सरपंच, विजय फौजी, कुमरपाल, बिल्लू मेंबर, हेमराज, सिकंदर, बच्चू डागर, कमरावली से यशपाल सहित गांवों के अन्य मौजिज लोग उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here