फरीदाबाद में वीरवार को कोविड-19 के तीन मामले आए : डीसी जितेंद्र यादव

0
93

फरीदाबाद, 5 अगस्त। जिला में वीरवार को कोरोना वायरस के तीन मामले सामने आए हैं। वे स्वास्थ्य हो कर अपने घरों में चले गए हैं। वहीं वीरवार को जिला में रिकवरी रेट भी 99.27 प्रतिशत पर पहुंच गया है। कोरोना के जिला नोडल अधिकारी डा. रामभक्त ने बताया कि जिला स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार फरीदाबाद जिला में अब तक 936958 लोगों को अब तक सर्वेलांस पर रखा गया है। जिन्होंने 28 दिनों का सर्वेलांस पूरा कर लिया है उनकी संख्या 936835 हो गई है। इसके अलावा 99784 कोराना पोजिटिव लोगों को सर्वेलांस पर रखा गया है। अब तक जिला फरीदाबाद में कोराना 9 पोजिटिव केसों को विभिन्न अस्पतालों में दाखिल किया गया है। इनमें से लोग स्वस्थ होकर कोराना को मात दे चुके हैं।
उपायुक्त जितेन्द्र यादव ने बताया कि होम आईसोलेशन पर जिला मे 8 लोगों को रखा गया है। जबकि एक्टिव केसों की संख्या 17 है। जबकि कई लोग कोरोना को मात देकर स्वस्थ हो चुके हैं। जिला में कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर ब्रेक लगाने के लिए टेस्टिंग और वैक्शीनेशन पर जोर दिया जा रहा है। जिला में पिछले 24 घंटे में 2054 लोगों टेस्ट किए गए। जबकि अब तक जिला फरीदाबाद में 1017007 लोगों ने अब तक टेस्ट करवाया गया। इनमें से 99784 लोग कोराना पोजिटिव पाए गए। जबकि 99051 लोग नेगेटिव मिले। अब तक जिला में 865 लोगों के रिजल्ट आने बाकी है। जिला फरीदाबाद में आक्सीजन पर तीन और वैंटीलेटर पर कोई केस नहीं है। जिला में सैम्पल पोजिटिव रेट 0.01 प्रतिशत है।जबकि रिकवरी रेट 99.27 प्रतिशत है। जिला मे एक्टिव केस रेट 0.02 प्रतिशत है। इस महामारी को फैलने से रोकने के लिए टीकाकरण भी जोर शोर से किया जा रहा है। वीरवार को भी कोरोना वैक्सीन लगातार लगाई जा रही है।
उपायुक्त जितेन्द्र यादव ने फरीदाबाद जिला वासियों से अपील की है कि वे अब भी निरन्तर कोरोना को मात देने के लिए सावधानी लगातार बरतते रहें और कोशिश करें कि अपने घर के अंदर ही रहे। जब तक बहुत जरूरी ना हो, तब तक घर से बाहर ना निकले और बाहर निकलते समय अपने मुंह और नाक को कवर करते हुए फेस मास्क का प्रयोग अवश्य करें। इसके अलावा, एक दूसरे के बीच दो गज की दूरी जरूर रखें। हाथों को बार बार साबुन से धोते रहें या सनेटाइजर करते रहे। कोरोना के बारे में कोई भी जानकारी लेनी हो तो कॉविड हेल्पलाइन नंबर 1950 पर डायल करें जो कि सप्ताह के सातों दिन 24 घंटे संचालित की जा रही है। इसके अलावा, जिला प्रशासन ने मोबाइल नंबर पर व्हाट्सएप चैट बोट के माध्यम से सूचनाएं देने की व्यवस्था भी की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here