प्रदेश व केंद्र सरकार ने पलवल जिला को पहुंचाया है विकास की नई ऊचाइंयों पर: सचिव दीपक मंगला

0
292

 

 

पलवल। मुख्यमंत्री के राजनैतिक सचिव दीपक मंगला ने कहा कि प्रदेश व केंद्र सरकार ने पलवल जिला को विकास की नई ऊचाइंयों पर पहुंचाया है।  विश्वकर्मा कौशल विकास विश्वविद्यालय, महिला महाविद्यालय, नवोदय विद्यालय व एलिवेटिड पुल सहित अनेक बड़ी-बड़ी योजनाएं की शुरूआत की है।
मंगला सोमवार को गांव रसूलपुर में लगभग 8 लाख रुपये की लागत से बनने वाली हरीजन चौपाल का शिलान्यास करने के बाद लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने सोमवार को गांव लालगढ़, बडौली, तूहीराम कॉलोनी, प्रेम विहार कॉलोनी व रसूलपुर का दौरा किया तथा लोगों को सरकार की पांच साल की उपलब्ध्यिों के बारे में बताया। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सबका साथ-समान विकास की तर्ज पर हरियाणा के हर क्षेत्र का विकास करवाया है। पलवल में जो काम पिछली सरकारों में कई वर्षों तक नहीं हुए, वह काम भाजपा की सरकार ने बिना भेदभाव के पूरे करवाए। उन्होंने कहा कि सरकार ने पलवल से सोनीपत तक केएमपी के साथ-साथ नई रेलवे लाइन को मंजूर किया है, जिससे यहां के लोगों को हरियाणा के दूसरे क्षेत्रों व चंडीगढ जाने में काफी आसानी रहेगी। सरकार ने बुजुर्गों के लिए सम्मान भत्ता में भी उल्लेखनीय बढ़ोत्तरी कर बुर्जुगों का मान-सम्मान बढाया। सरकार ने भ्रष्टïाचार पर अंकुश लगाया है तथा युवाओं को योग्यता के आधार पर नौकरियां देने का काम किया है। पलवल के गांव दूधौला में बनने वाली श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय से यहां के युवाओं को हुनरमंद बनाकर उन्हें रोजगार व स्वरोजगार के अवसर प्रदान किए जाएंगे। यहां की ग्रामीण क्षेत्रों की लड़कियों को अब शिक्षा के लिए दूर क्षेत्रों में नहीं जाना पड़ेगा। सरकार ने गांव बडौली व मंडकोला में दो राजकीय महिला महाविद्यालय शुरू किए हैं, जिसका उद्घाटन प्रधानमंत्री ने 8 सितंबर से रोहतक से किया था। सरकार ने गांव रसूलपुर में नवोदय विद्यालय की स्थापना की है। सिविल अस्पताल पलवल में डायलिसिस की सुविधा शुरू की है, जिससे यहां के गरीब लोगों को सीधा फायदा मिलेगा। आयुष्मान योजना के तहत जिला के करीब 58 हजार परिवारों को सीधा लाभ मिलेगा। इस अवसर पर अशोक, पप्पू, सुनील, रवी, मनोज, सुभाषस, भजनलाल, राजपाल,  हर किशन, महेंद्र, देवदत्त, सुरेश, संतोष, सोनू आदि ने भाजपा ज्वाइन की। इससे पहले लोगों ने फूलमालाओं से मंगला का गांव में पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया।
इस अवसर पर महेंद्र भड़ाना, ब्लॉक समिति के चेयरमैन प्रेमचंद शर्मा, मार्किट कमेटी के चेयरमैन रणवीर मनोज,श्रृद्धानंद सरस्वती स्वामी, रामी सरपंच सहित भारी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here