प्रधानमंत्री ने धारा 370 हटाकर देश को अखंड भारत होने का वास्तविक गौरव प्रदान किया है:वन मंत्री राव नरबीर सिंह

0
261

 

गुरुग्राम। लोक निर्माण विभाग एवं वन मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जहां धारा 370 हटाकर देश को अखंड भारत होने का वास्तविक गौरव प्रदान किया है वहीं मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हर हलके में समान रूप से विकास कार्य करके हरियाणा गठन के बाद से चल रहे भाई भतीजावाद, क्षेत्रवाद, जातिवाद आदि से ऊपर उठकर प्रदेश के समान विकास पर लगी इन अघोषित धाराओं को हटाने का काम किया है। वन मंत्री राव नरबीर सिंह सेक्टर-31 में जांगिड़ समाज के शेरसिंह जांगड़ा की ओर से आयोजित अभिनंदन समारोह में बोल रहे थे।
उन्होंने सेक्टर के नागरिकों की ओर से किए गए अभिनंदन पर कहा कि प्रदेश और गुरुग्राम में पिछले 5 साल में हुए ऐतिहासिक विकास कार्यों के लिए मैं नहीं बल्कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल धन्यवाद के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि मैं प्रदेश का सबसे कम उम्र का मंत्री भी रहा लेकिन जब प्रदेश के मुखिया की सोच अच्छी हो तो विकास स्वतः होता है। लोक निर्माण विभाग मंत्री राव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश के मुखिया मनोहर लाल का सपना है कि देश और प्रदेश का हर इलाका समृद्ध व खुशहाल हो और कोई इलाका विकास से वंचित ना रहे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल का सपना है कि प्रदेश का चहुंमुखी विकास हो। यही कारण है कि प्रदेश के हर हल्के में समान रूप से विकास कार्य कराए गए हैं। इसी सोच व मंशा को आगे बढ़ाते हुए मुख्यमंत्री ने प्रदेश में विकास के नए आयाम स्थापित किए हैं।
मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा कि कि अब तो विरोधी भी यह मानने लगे हैं कि पहली बार प्रदेश के सभी हलकों का समान रूप से विकास हुआ है और नौकरियां पारदर्शी ढंग से दी गई हैं। पिछले 5 साल में सड़कों से लेकर सीवरेज तक और पानी से लेकर बिजली तक जिस तरह विकास की धारा बही है वह अपने आप में एक उदाहरण है।
सेंट्रल कोऑपरेटिव बैंक के निदेशक पवन सैनी ने कहा कि भाजपा शासन में सेक्टर-31 ही नहीं बल्कि पूरे गुरुग्राम व बादशाहपुर क्षेत्र में ऐतिहासिक काम हुए हैं। कार्यक्रम में पूर्व न्यायाधीश जयसिंह जांगड़ा, लक्ष्मीनारायण जांगड़ा, कमांडर पीएस डाबर, पीयूष सैनी, तेजस्वी सहित कई सामाजिक संगठनों से जुड़े पदाधिकारियोंने विचार व्यक्त किए। इस अवसर पर सैनी सभा रेवाड़ी के प्रधान एवं वरिष्ठ पत्रकार शशि भूषण सैनी का जांगिड़ समाज के अलावा रेजिडेंट वैलफेयर एसोसिएशन की ओर से स्वागत किया गया। इस अवसर पर नगर निगम पार्षद कुलदीप यादव, रविंद्र यादव, राजीव यादव आदि भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here