शहर और गांव के कर्मचारियों में सरकार कर रही है भेदभाव कर्मचारियों ने किया के धरना ,बसपा नेता ने कर्मचारियों का किया समर्थन

0
113
पलवल। पलवल के ग्रामीण क्षेत्रों में लगे सफाई कर्मचारियों का वेतन बढ़ाने और वर्दी को लेकर पलवल के लघु सचिवालय पर चल रहे धरना प्रदर्शन को बसपा नेता मनधीर सिंह मान ने अपना समर्थन दिया है।  मान ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि सरकार शहर और गांव में काम करने वाले कर्मचारियों में भेदभाव कर रही है, समान काम समान वेतन के बाद भी गांव के सफाई कर्मचारियों की अनदेखी हो रही है। अगर सरकार ने इनकी मांगों को जल्द पूरा नहीं किया तो बसपा पार्टी कर्मचारियों का हक दिलवाने के लिये मैदान में उतरेगी। कोर्ट के आदेश समान काम समान वेतन के बाद भी हरियाणा सरकार का दोहरा चेहरा सामने आ रहा है, सरकार शहर औैर गांव में काम करने वाले सफाई कर्मचारियों के साथ भेदभाव कर रही है। जिसको लेकर पलवल लघुसचिवालय पर गांवों में काम करने वाले सफाई कर्मचारियों ने वेतन बढ़ाने और वर्दी को लेकर धरना दिया हुआ है। धरने को समर्थन देने के लिये बसपा नेता मनधीर सिंह मान पहुंचे और कर्मचारियों को आश्वासन दिया कि बसपा पार्टी सभी कर्मचारियों के साथ है। 
बसपा नेता मनधीर सिंह मान ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि जब समान काम सामन वेतन की बात सरकार करती है तो फिर भेदभाव क्यों किया जा रहा है, कर्मचारियों को न तो शहर के कर्मचारियों के समान वेतन दिया जा रहा है और न ही उन्हें वर्दी दी जा रही है, आज सरकार ने कर्मचारियों के तन ने वर्दी भी उतार दी है। मान ने चेतावनी दी है कि अगर जल्द सरकार ने कर्मचारियों की मांगो को पूरा नहीं किया तो उनकी पार्टी मैदान में उतरेगी और कर्मचारियों को हक दिलवाने के लिये प्रदर्शन करेगी।
वहीं कर्मचारी नेता की माने तो शहर के कर्मचारियों को 15 हजार रूपये महीने वेतन दिया जाता है तो वहीं गांव के सफाई कर्मचारी को 10 हजार रूपये वेतन दिया जा रहा है जबकि दोनों कर्मचारियों का काम बराबर है। शहर के कर्मचारियों को इसके अलावा अन्य सुविधायें भी दी जाती है और गांव के कर्मचारी को वर्दी तक भी नहीं दी जाती।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here