अफगानिस्तान फुटबॉल महासंघ के प्रमुख किरामुद्दीन करीम पर अस्थायी रूप से प्रतिबंध

0
419

 

 

ज्यूरिख : फुटबॉल की वैश्विक नियामक संस्था (फीफा) ने अफगानिस्तान फुटबॉल महासंघ के प्रमुख किरामुद्दीन करीम पर अस्थायी रूप से प्रतिबंध लगाया है। वेबसाइट ‘ईएसपीएन’ की रिपोर्ट के अनुसार, करीम पर यह प्रतिबंध एक महिला खिलाड़ी द्वारा शारीरिक शोषण के आरोपों के बाद लगाया गया है। एक बयान में फीफा ने कहा कि अफगानिस्तान फुटबॉल महासंघ के अध्यक्ष करीम को 90 दिनों के लिए प्रतिबंधित किया जा रहा है।

फुटबॉल की वैश्विक नियामक संस्था (फीफा) ने अफगानिस्तान फुटबॉल महासंघ के प्रमुख किरामुद्दीन करीम पर अस्थायी रूप से प्रतिबंध लगाया है। वेबसाइट ‘ईएसपीएन’ की रिपोर्ट के अनुसार, करीम पर यह प्रतिबंध एक महिला खिलाड़ी द्वारा शारीरिक शोषण के आरोपों के बाद लगाया गया है। एक बयान में फीफा ने कहा कि अफगानिस्तान फुटबॉल महासंघ के अध्यक्ष करीम को 90 दिनों के लिए प्रतिबंधित किया जा रहा है।

बयान में बताया गया है कि मामले की कार्यवाही के तहत इस प्रतिबंध की अवधि बढ़ सकती है। फीफा ने हालांकि, इस मामले में अधिक जानकारी नहीं दी। उसका कहना है कि यह प्रतिबंध एएफएफ अधिकारियों से संबंधित जांच के तहत लगाया गया है।

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने पिछले माह जारी हुई समाचार पत्र ‘गार्जियन’ की रिपोर्ट के बाद जांच के आदेश दिए। इस रिपोर्ट में बताया गया था कि अफगानिस्तान महिला टीम की खिलाड़ियों के साथ महासंघ के अधिकारियों ने छेड़छाड़ की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here