आर्मी कैप पहनकर खेल रही टीम इंडिया

0
438

 

रांची : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे तीसरे वनडे मैच में भारतीय टीम आर्मी कैप्स पहनकर खेल रही है। यह टोपियां खुद महेंद्र सिंह धोनी ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों को सौंपी। भारतीय सेना के पराक्रम, बलिदान और साहस का सम्मान करते हुए बीसीसीआई ने यह कदम उठाया है। इतना ही नहीं ऑस्ट्रेलिया के ‘पिंक टेस्ट’ और साउथ अफ्रीका के ‘पिंक वनडे’ के तर्ज पर अब टीम इंडिया हर साल एक मैच इस टोपी के साथ खेला करेगी।मिली जानकारी के मुताबिक, यह आइडिया बीसीसीआई को महेंद्र सिंह धोनी और कप्तान विराट कोहली द्वारा ही दिया गया था। बता दें कि धोनी प्रादेशिक सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल भी हैं। इसकी शुरुआत तीसरे वनडे मैच से हो रही है जो आगे भी जारी रहेगी। हर सीजन में भारतीय ग्राउंड पर होनेवाले किसी एक मैच में टीम इन हैट्स को पहनकर खेलेगी।
टॉस के वक्त कोहली ने बताया कि टीम इस मैच की फीस भी नैशनल डिफेंस फंड में डोनेट करनेवाली है। इसके साथ ही उन्होंने पुलवामा हमले में शहीद हुए सैनिकों को याद किया और लोगों से उनके परिवारों की मदद की गुहार लगाई। एजेंसी आईएएनएस से बातचीत में बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि आर्म्ड फोर्स के लिए धोनी का प्यार सबको पता है। इसलिए इसे धोनी के होम ग्राउंड रांची से शुरू किया गया। अधिकारी ने आगे कहा कि अगर धोनी क्रिकेट छोड़ने के बाद फुल टाइम सेना में भर्ती हो जाएं तो इसमें कोई हैरानी की बात नहीं होगी।

बीसीसीआई द्वारा पोस्ट किए गए विडियो में दिख रहा है कि खुद धोनी ने टीम के खिलाड़ियों और सपॉर्ट स्टाफ को टोपियां बांटी हैं। सूत्रों के अनुसार धोनी और कोहली खुद ब्रैंड नाइकी के साथ मिलकर इसपर पिछले 6 महीने से काम कर रहे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here