सीरिया के विदेश मंत्रालय ने इजरायल पर देश में संकट बढ़ाने का लगाया आरोप

0
369

मॉस्को:रूस ने सीरिया की राजधानी के पास इजरायल के कथित हवाई हमले की आलोचना करते हुए कहा कि इसने नागरिक उड़ानों को खतरे में डाल दिया है। रूसी रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता मेजर जनरल इगोर कोनाशेंकोव ने कहा कि इजरायल के 6 एफ-16 विमानों ने उस समय ‘उकसावे’ वाला हमला किया, जब दो नागरिक विमान दमिश्क और बेरुत में उतरने की तैयारी कर रहे थे।

इस घटना से विमान के लिए ‘सीधा लेबनान के कार्यकारी परिवहन मंत्री यूसुफ फेनियानोस ने  पुष्टि की लेबनान के वायु क्षेत्र में 2 विमान इजरायल के लड़ाकू विमानों से ‘बाल-बाल’ बचे जिससे एक ‘मानवीय आपदा’ टली। उन्होंने कहा कि लेबनान सरकार संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में शिकायत दर्ज कराएगी। सीरिया के विदेश मंत्रालय ने बुधवार को एक बयान में इजरायल पर देश में संकट बढ़ाने का आरोप लगाया।

बता दें कि इजरायल ने सीरिया पर दर्जनों हमले किए हैं। इनमें से अधिकतर हमले हिज्बुल्ला समूह को हथियार पहुंचाने वाले ईरानी पोतों को निशाना बनाने पर केंद्रित रहे हैं।

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने बार-बार कहा है कि वह चिर प्रतिद्वंद्वी ईरान को सीरिया में स्थायी सैन्य उपस्थिति नहीं बनाने देंगे। उन्होंने कहा कि सीरिया से अमेरिकी सैनिकों को वापस बुलाने के डॉनल्ड ट्रंप के फैसले से ‘हमारी नीति नहीं बदलेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here