एक लाख हाजिरी के साथ सूरजकुण्ड मेला में संडे बना सुपर संडे

0
403

 

सूरजकुंड:  राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के समीप हरियाणा के फरीदाबाद में चल रहा 33वां अंतर्राष्ट्रीय सूरजकुण्ड शिल्प मेला में रविवार को पहुंचे पर्यटकों की संख्या करीब एक लाख के आस-पास रही। मेला के दूसरे वीकेंड पर मिले पब्लिक के रिस्पांस से मेला के आयोजन से जुड़े अधिकारियों तथा स्टाल लगाने वाले शिल्पकारों के चेहरों पर खासी चमक नजर आई। इतना ही सोशल मीडिया पर भी संडे को सूरजकुण्ड मेला में आए लोगों की पोस्ट दिन भर चलती रहीं।

रविवार को मेला आरंभ होने के पहले दो घण्टे के भीतर ही परिसर के आस-पास की सभी पार्किंग भर चुकी थी। मेला परिसर के आगे से गुजरने वाली प्रमुख सडक़ पर शाम तक ट्रैफिक रेंगकर चला। जिसके चलते पुलिसकर्मियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी। मेला परिसर के भीतर की मुख्य सडक़ पर सबसे अधिक भीड़ नजर आई। मुख्य सडक़ के साथ-साथ छोटी-बड़ी चौपाल पर दिन भर चलने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों के दौरान दर्शक दीर्घाएं भरी नजर आई।

मेला परिसर में बनारसी कपड़ों की वैरायटी लेकर आए नौशाद ने बताया कि मेला में इस बार शनिवार और रविवार को सबसे अधिक रौनक रही हैं। फूड कोर्ट के आस-पास भी संडे को दिन भर पूरी रौनक रहीं। विदेशी स्टालों पर संडे को पर्यटकों का खूब मजमा लगा रहा। सोशल मीडिया की बात करें तो रविवार सुपर संडे साबित हुआ। दिन भर पर्यटकों ने सेल्फी पोस्ट की। सपरिवार मेला घूमने आए पर्यटकों ने खरीददारी के साथ खाने-पीने व झूलों का आनंद लिया।

पहली से 17 फरवरी तक चलने वाले सूरजकुण्ड मेला का दसवां दिन रविवार को देखे गए दर्शकों के उत्साह का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि मेला परिसर में दोपहर तक तो पैर धरने की जगह भी नहीं बची। मेला में भीड़-भाड़ को देखते हुए मेला प्रशासन ने विशेष इंतजाम किए गए थे। जिसके चलते भारी भीड़ के बावजूद किसी प्रकार की अव्यवस्था देखने को नहीं मिली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here