थाइलैंड ओपन में सिंधु की नजरें साल के पहले खिताब पर

0
358

 

बैंकॉक: लगातार दो टूर्नमेंटों में जापान की अकाने यामागुची से हार का सामना करने वाली शीर्ष भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु यहां शुरू होने वाले थाइलैंड ओपन में जब उतरेंगी तो उनकी नजरें साल के पहले खिताब पर होंगी।सिंधु ने इंडोनेशिया ओपन के फाइनल में पहुंच कर लय में होने के संकेत दिए थे लेकिन जापान ओपन में उनका सफर क्वॉर्टर फाइनल से आगे नहीं बढ़ पाया। दोनों टूर्नमेंटों में उन्हें यामागुची से शिकस्त झेलनी पड़ी। भारतीय खिलाड़ी इस टूर्नमेंट से सात महीने के खिताबी सूखे को खत्म करना चाहेगी।

चौथी वरीयता प्राप्त सिंधु महिला एकल में आपने अभियान का आगाज चीन की गैरवरीय हान यूई के खिलाफ करेगी। जापान ओपन के पहले दौर में वह इस खिलाड़ी के खिलाफ जीत दर्ज कर चुकी है। सिंधु अगर शुरुआती चुनौतियों को पार कर जाती हैं तो क्वॉर्टर फाइनल में उनका सामना छठी वरीयता प्राप्त स्थानीय खिलाड़ी रतचानोक इंतानोन से होगा।

टूर्नमेंट में साइना नेहवाल को सातवीं वरीयता दी गई है लेकिन पिछले कुछ समय से चोट के कारण वह कोर्ट से दूर हैं। चिकित्सकीय कारणों से उन्होंने इंडोनेशिया और जापान ओपन से अपना नाम वापस ले लिया था। वह अगले महीने होने वाली विश्व चैंपियनशिप से पहले लय में आना चाहेंगी। यहां पहले दौर में उनका सामना क्वॉलिफायर खिलाड़ी से होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here