सचिव दीपक मंगला ने शहीद उधम सिंह पार्क का किया उद्घाटन

0
291

 

 

पलवल। शहीद किसी परिवार, जाति के न होकर सभी के सिरमोर होते हैं। यह वक्तव्य शहीद उधम सिंह पार्क में नवनिर्मित शहीद स्मारक का उद्घाटन करते समय मुख्यमंत्री के राजनैतिक सचिव दीपक मंगला ने कार्यक्रम में उपस्थित भूतपूर्व सैनिक व लोगो को संबोधित करते हुए व्यक्त किए। मुख्यमंत्री के राजनैतिक सचिव दीपक मंगला ने शुक्रवार को पलवल विधानसभा क्षेत्र में लगभग 1 करोड़ 67 लाख रुपये के विकास कार्यों का विधिवत शिलान्यास व उद्घाटन किए।
राजनैतिक सचिव दीपक मंगला ने स्थानीय नेताजी सुभाषचंद्र बोस स्टेडियम में स्थित शहीद उधम सिंह पार्क में लगभग 15 लाख रुपयेे की लागत से शहीद स्मारक का उद्घाटन और गांव रजोलका में लगभग 17 लाख रुपये की लागत से बारातघर, गांव किठवाड़ी में लगभग 25 लाख रुपये की लागत से पार्क, राजीव नगर में लगभग 10 लाख रुपये की लागत से इंटरलॉकिंग टाइल्स द्वारा बनने वाले रास्ते, गांव अगवानपुर में लगभग एक करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले सामुदायिक भवन का विधिवत शिलान्यास किया।
राजनैतिक सचिव दीपक मंगला ने स्थानीय उधम सिंह पार्क में शहीद स्मारक उद्घाटन समारोह में भूतपूर्व सैनिकों को संबोधित करते हुए कहा कि शहीद किसी परिवार व जाति के न होकर सभी समाज के होते हैं। देश व प्रदेश की सरकार ने शहीद परिवारों के लिए अनूठी योजनाएं चलाई हुई हैं। उन्होंने सभी से आह्वïान किया कि वे इन योजनाओं का भरपूर लाभ उठाएं। कैप्टन बी.एस. पोशवाल ने बताया कि पहले जिला फरीदाबाद में बने युद्ध स्मारक में पलवल जिले के शहीदों के नाम स्वर्ण अक्षरों में अंकित है। पहले पलवल के भूतपूर्व सैनिक फरीदाबाद स्थित युद्ध स्मारक में विजय दिवस और कारगिल शहीद दिवस को मनाने के लिए जाते थे, लेकिन अब प्रदेश सरकार द्वारा पलवल के उधम सिंह पार्क में स्थापित किए गए शहीद स्मारक पर 1962 में चीन, 1965 व 1971 में पाकिस्तान देश के साथ हुए युद्ध में जिला के जिन जांबाज सिपाहियों ने अपनी शहादत दी उनके नाम स्वर्ण अक्षरों में अंकित किए गए है। उन्होंने कहा कि भूतपूर्व सैनिक फोरम हर वर्ष विजय दिवस व कारगिल शहीद दिवस को उधम सिंह पार्क में बने शहीद स्मारक में हर्षोल्लास से मनाएंगे। इस मौके पर  मंगला ने शहीद आशीष तंवर के पिता राधेलाल का फुलमालाएं पहनाकर स्वागत व्यक्त किया।
मुख्यमंत्री के राजनैतिक सचिव ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश की प्रत्येक विधानसभा क्षेत्रों में सबका साथ-सबका विकास की तर्ज पर समान रूप से विकास कार्य करवाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी है। वर्तमान सरकार का उद्देश्य अंतिम पंक्ति में खड़े अंतिम व्यक्ति को भी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ प्रदान करना है। कार्यक्रम में पहुचने पर लोगों ने  मंगला का फूलमालाएं पहनाकर भव्य स्वागत किया।
इस अवसर पर निगरानी समिति के चेयरमैन मुकेश सिंगला, पार्षद केशव अवतार भारद्वाज, सुरेंद्र सिंगला, सुखबीर फौजी, चंदीराम गुप्ता, भंवर सिंह, प्रवीण ग्रोवर, सतीश भारद्वाज, सत्यप्रकाश शर्मा, रजोलका के सरपंच रामलाल, महेंद्र पंच, बुद्धी, कैप्टन फतेहसिंह, सूबेदार देवी सिंह, ललित कुंडू, कैप्टन श्याम लाल सहित मौजिज लोग मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here