प्लेसमेंट ड्राइव में फार्मेसी विभाग के 6 छात्रों का हुआ चयन

0
576

 

एम वी एन विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ फार्मास्यूटिकल साइंसेज की ओर से कैंपस में प्लेसमेंट ड्राइव का आयोजन किया गया। जिसमें 6 विद्यार्थियों का चयन हो गया। सी आर सी हेड गौरव सैनी ने बताया कि गुरुग्राम की क्रायोवीवा बायोटेक प्राइवेट लिमिटेड ने छात्र-छात्राओं का चयन किया। इस प्लेसमेंट ड्राइव में करीब 52 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया और अभी तक कुल 38 छात्र-छात्राओं का चयन हो चुका है।

कंपनी उच्च गुणवत्ता वाली गर्भनाल रक्त स्टेम सेल के प्रसंस्करण और भंडारण दोनों निजी व सार्वजनिक दान प्रयोजनों के लिए कार्य करती है। कंपनी भारत में एकमात्र कॉर्ड ब्लड बैंक के रूप में जानी जाती है, कंपनी का काम भारत के सभी प्रमुख शहरों के साथ-साथ थाईलैंड, सिंगापुर, यूएई, नेपाल, बांग्लादेश और पूर्वी अफ्रीका तक फैला है।

इस अवसर पर डॉ तरुण विरमानी ने कहा कि स्टेम सेल या मूल कोशिका ऐसी कोशिकाएं होती है। जिसमें शरीर के किसी भी अंग को विकसित करने की क्षमता होती है। इसके साथ ही यह अन्य किसी भी प्रकार की कोशिकाओं में बदल सकती है। अतः भविष्य में किसी भी गंभीर प्रकार की बीमारी में स्टेम सेल से उसको सुधारा जा सकता है।

कुलसचिव डॉ राजीव रतन ने बताया कि कंपनी अधिकारियों ने तीन विभिन्न चरणों की प्रक्रिया में विद्यार्थियों की योग्यता, वाक्-कौशल, आत्मविश्वास व व्यक्तित्व के स्तर का बारीकी से आकलन किया और उसी आधार पर निशांत गौतम, हेमंत, विशाल भाटी, नरेश, निखिल शर्मा, हिमानी का चयन हुआ। कुलपति प्रो.(डॉ.) जे.वी देसाई, संकायाध्यक्ष डॉ ज्योति गुप्ता, सतबीर सौरौत, गिरीश  मित्तल, विकास जोगपाल, रेशू विरमानी, गीता मेहलावत, चरण सिंह, मोहित संधूजा,मोहित मंगला, माधुरी ग्रोवर, सादाब आलम आदि अध्यापकगणों ने विद्यार्थियों के सफल भविष्य की कामना की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here