जम्मू-कश्मीर से धारा 370 और 35 A ख़त्म, खुश हुए फरीदाबाद के वकील, बंटे लड्डू

0
348

 

फरीदाबाद: सम्पूर्ण भारतवर्ष के लिए एक एतिहासिक दिन साबित हुआ  क्योंकि कश्मीर से धारा 370 और 35 ए हटा दी गयी है। ये कहना है बार एसोसिएशन के पूर्व प्रधान एवं न्यायिक सुधार संघर्ष समिति के प्रधान एडवोकेट एलएन पाराशर का जिन्होंने कहा कि आज देश के हजारों कश्मीरी पंडितों को न्याय मिला है। इस मौके पर वकीलों ने एक दूसरे को लड्डू खिलाकर धारा 370 हटने की ख़ुशी ज़ाहिर की।

इस मौके पर वकील पाराशर ने सरकार के इस फैसले का पुरजोर समर्थन करते हुए कहा है कि यह देश में आतंकवाद को पूरी तरह खत्म करने की और सरकार का ऐतिहासिक कदम है।

वकील पाराशर  ने कहा, ‘एक लंबे समय से आर्टिकल 370 को हटाया जाना जरूरी था।  मैं इस ऐतिहासिक दिन पर जम्मू-कश्मीर सहित पूरे देश को बधाई देता हूं। उन्होंने कहा कि 1990 में कश्मीरी पंडितों को कश्मीर में अपने घर छोड़ने के लिए मजबूर कर दिया गया था, तब से लेकर अबतक लाखों कश्मीरी पंडित अपने घरों से दूर रह रहे हैं।

वकील पाराशर ने कहा कि  कश्मीरी पंडित लंबे समय से केंद्र सरकार से धारा 370 हटाए जाने की मांग कर रहे थे, लंबे समय के बाद उनकी मांग पूरी हुई है और उनके लिए कश्मीर वापसी की एक उम्मीद जगी है। उन्होंने बताया कि धारा 370 हटाया जाना कश्मीर में उनकी वापसी की तरफ पहला कदम है।

इस मौके पर एडवोकेट कंवर संजीव सिंह तंवर, एनएस मान, हितेश पाराशर, अनिल  अधाना , सोमदत्त शर्मा, हिमांशु  डबास, सुधाकर पांडे, वरुण कपासिया, साहिल चंदीला, नवीन भाटी, अभिनीत अधाना, सुमित नागर सहित दर्जनों वकील मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here