बल्लभगढ़ दहशरा ग्राउंड में एसडीएम ने 75वां स्वतंत्रता दिवस के मौके पर किया ध्वजारोहण ।

0
116

 

 

 

फरीदाबाद (बल्लभगढ़), 15 अगस्त। स्थानीय दहशरा ग्राउंड में स्थित उपमंडल अधिकारी (नागरिक) अपराजिता ने 75वां स्वतंत्रता दिवस समारोह कोरोना की गाइडलाइन को अपनाते हुए सादगी और गरिमामयी रूप से गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति में मनाया गया। इस अवसर पर उपमंडल अधिकारी(ना) बल्लभगढ अपराजिता ने बतौर मुख्य अतिथि ध्वजारोहण कर परेड की स्लामी ली। स्कूली विद्यार्थियों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां दीं गई।
अपने संबोधन में एसडीएम अपराजिता ने कहा कि स्वाधीनता की लड़ाई में अपने प्राणों को न्यौछावर कर देश के लिये अपनी शहादत देने वाले शुरवीरों की शहादत को हमेशा याद रखा जायेगा। उन्होंने देश की सरहदों पर शहीद होने वाले वीर सैनिकों को श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए उन्हें ध्वजारोहण व राष्ट्रगान के दौरान नमन किया।
इस अवसर पर उपमंडल अधिकारी (ना) अपराजिता ने राज्य सरकार और केंद्र सरकार द्वारा संचालित सभी योजनाओं की विस्तार से जानकारी दी । उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा सबका साथ सबका विकास के मंत्र से सबका विश्वास अर्जित किया गया है । भारत में हो रहे इन सकारात्मक बदलाव में देश की जनता एवं युवा वर्ग का विशेष योगदान रहा है । हरियाणा सरकार समान अवसर समान विकास के सिद्धांत पर कार्य कर रही है।लोगों के लिए सुरक्षा, शिक्षा, स्वास्थ्य , बिजली खेल , आत्मनिर्भरता तथा आधारभूत संरचना सहित अन्य क्षेत्रों में हो रहे उत्थान के लिए नए आयाम स्थापित किए हैं ताकि क्षेत्र को एक समृद्ध एवं खुशहाल राज्य बनाया जा सके। सरकारी योजनाओं के तहत सभी के परिवार पहचान पत्र बनाए गए हैं। वृद्धावस्था सम्मान भत्ता, लाडली सामाजिक सुरक्षा भत्ता योजना, दिव्यांग, बोना, किन्नर, विधवा पेंशन को बढ़ाकर 2500 मासिक कर दिया गया है । उन्होंने कहा कि गांवों को स्मार्ट बनाने के लिए हरियाणा स्मार्ट ग्राम प्राधिकरण का गठन किया गया है । देश और प्रदेश में पहली बार अमृत महोत्सव के तहत रन फार फ्रीडम के अलावा फीट इण्डिया मुवमेंट यूथ गेम्स का आयोजन भी किया जा रहा है।
एसडीएम अपराजिता ने कहा कि हमें उन वीर सपूतों को नहीं भूलना चाहिए। जिनकी बदौलत आज हम स्वतंत्रता दिवस मना रहे हैं और आजादी की सांस ले रहे हैं। यह दिन हमें महात्मा गांधी, सरदार वल्लभभाई पटेल, सुभाष चंद्र बोस, चंद्रशेखर आजाद, सरदार भगत सिंह, लाला लाजपत राय, राम प्रसाद बिस्मिल समेत सैकड़ों महान स्वतंत्रता सेनानियों के त्याग तपस्या और बलिदान की याद दिलाता है।
उपमण्डल स्तरीय 75 वां स्वतंत्रता दिवस समारोहों को हर्षोल्लास के साथ मनाने के लिए सांस्कृतिक टीमों, मार्च पास्ट की स्लामी की दहशरा ग्राउंड में ली गई ।
स्वतंत्रता दिवस समारोह में हरियाणा पुलिस टीम के परेड कमांडर के एएसआई राकेश सिंह रहे। भारत स्काउट स्काउट गाइड ने भी शिरकत की।
उपमण्डल स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए राजकीय गर्ल्स माडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल की छात्राओं ने देशों में देश हरियाणा जित दूध दही का खाना, मै नाचु सावन में राजकीय गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल सीही सेक्टर-8 की छात्राओं के द्वारा तेरे नयन चमक तलवार, बेटी बचाओ बेटी पढाओ, मै हरियाणा की छोरी गीतों पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों पर और बल्लभगढ़ सीनियर सेकेंडरी स्कूल के ब्वाज तथा गर्ल्स गाइड प्लाटून की टीमों द्वारा मार्च पास्ट किया।
स्वतंत्रता दिवस समारोह में सामाजिक उत्थान के बेहतर कार्य करने वाले लोगों और सरकारी सेवाओं के लिए अधिकारियों और कर्मचारियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here