उपायुक्त के दिशा-निर्देश अनुसार बल्लभगढ़ के एसडीएम त्रिलोक चंद को किया गया नोडल अधिकारी नियुक्त

0
336

 

फरीदाबाद: उपायुक्त अतुल द्विवेदी के दिशा-निर्देश अनुसार गुरुनानक देव जी महाराज के 550वें प्रकाशोत्सव को लेकर जिला में बल्लभगढ़ के एसडीएम त्रिलोक चंद को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया । जानकारी सरकारी प्रवक्ता ने दी उन्होंने बताया कि सरकार की तरफ से 4 अगस्त को सिरसा की पवित्र भूमि पर जगत गुरु गुरु नानक देव जी महाराज का 550वां प्रकाशोत्सव बहुत बड़े स्तर पर मनाया जा रहा है। इस प्रकाशोत्सव को लेकर समाज के सभी वर्गो में उत्साह देखने को मिल रहा है और सरकार की तरफ से प्रकाशोत्सव में सुरक्षा व्यवस्था के साथ-साथ तमाम प्रबंधों के पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पहली पातशाही गुरु नानक देव जी महाराज के 550वें प्रकाशोत्सव को सरकारी तौर राज्य सरकार की तरफ से 4 अगस्त को सिरसा की पुलिस लाईन में बड़ी धूम-धाम और हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। इस प्रकाशोत्सव को लेकर सुरक्षा और व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे। इतना ही नहीं जिला से श्रृद्घालुओं को प्रकाशोत्सव कार्यक्रम में ले जाने की व्यवस्था भी की जा रही है। इस व्यवस्था के लिए एसडीएम कम नोडल अधिकारी त्रिलोक चंद मुख्यालय के अधिकारियों से तालमेल रखेंगे ताकि किसी भी स्तर पर किसी भी प्रकार की कमी नहीं रहने दी जाएगी । गुरु नानक देव जी महाराज के 550वें प्रकाशोत्सव को लेकर जिला में नोडल अधिकारी आपसी तालमेल के साथ इस प्रकार के उत्सव को भव्य और सफल बनाने के प्रयास करेंगे। नोडल अधिकारी जिला से जाने वाले श्रृद्घालुओं को सिरसा तक ले जाने की व्यवस्था के लिए बसों की संख्या का श्रृद्घालुओं के अनुसार आंकलन करेंगे और इसकी रिपोर्ट शीघ्र भेजना सुनिश्चित करेंगे।
प्रकाशोत्सव को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे। इस आयोजन के दिशा-निर्देश हरियाणा की मुख्य सचिव केशनी आनन्द अरोङा द्वारा जारी कर दिए गए है और इस कार्यक्रम के लिए बेहतरीन पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों की डयूटी लगाई जाएगी।
सूचना, जन सम्पर्क एवं भाषा विभाग के महानिदेशक समीर पाल सरो ने मनोहर लाल के आदेशानुसार गुरनानक देव जी महाराज के 550वें प्रकाशोत्सव को लेकर प्रदेश स्तर पर 19 जिलों के लिए राज्य मंत्रियों की अध्यक्षता में कमेटियों का गठन किया गया । फरीदाबाद जिला के लिए हैफेड चेयरमैन सुभाष कात्याल की टीम की ड्यूटिया लगाई गई है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here