वकील से 3 रूपये की वसूली, जेल पहुंचा टोलकर्मी, जज ने पुलिस से कहा मैनेजर को पकड़ो, पाखल टोल टैक्स के कई अधिकारी भी जा सकते हैं जेल

0
439

 

फरीदाबाद: फरीदाबाद के वकील से तीन रूपए ज्यादा लेना पाखल टोल टैक्स के टोल कर्मियों और टोल अधिकारियों को बहुत भारी पड़ सकता है क्यू कि इस मामले में धारा 384 और 409 भी जुड़ गई है और गिरफ्तार के टोलकर्मी को कोर्ट में जमानत नहीं मिली जिसे जेल भेज दिया गया है। गिरफ्तार टोलकर्मी को शुक्रवार अदालत पेश किया गया जहां इलाका मजिस्ट्रेट हिमानी गिल ने कहा कि इस मामले में मैनेजर को भी कोर्ट में पेश किया जाए।

इस मामले के शिकायतकर्ता एल एन पराशर जो फरीदाबाद बार एसोशिएशन के पूर्व अध्यक्ष भी हैं जिनसे रविवार को पाखल टोल टैक्स पर तीन रूपये ज्यादा वसूला गया था। उन्होंने अदालत में इलाका मजिस्ट्रेट के सामने कहा कि एक दिन में चार बार टोलकर्मियों ने उनकी पर्ची काटी और जबरन काटी जो एक वसूली है और टोल टैक्स के मैनेजर सहित कई टोल अधिकारी ये वसूली करवा रहे हैं। इलाका मजिस्ट्रेट ने गिरफ्तार टोलकर्मी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया और वहां मौजूद पुलिसकर्मियों से कहा कि टोल मैनेजर को भी अदालत में पेश किया जाए।

वकील पाराशर ने कहा कि इस मामले में अभी कई अन्य लोगों की गिरफ्तारी बाकी है क्यू कि उस दिन मौके पर कई नकाबपोश भी थे। वकील पाराशर ने कहा कि यहाँ जबरन वसूली हमारे साथ ही नहीं यहाँ से आने जाने वाले हजारों लोगों से होती होगी और बिना टोल मालिक और मैनेजर के आदेश से ऐसा संभव नहीं है इसलिए मालिक और मैनेजर भी बराबर के जिम्मेदार हैं।

उन्होंने कहा कि धौज पुलिस जल्द इन लोगों को भी गिरफ्तार करेगी और सभी को जेल भिजवाऊंगा। उन्होंने कहा कि मैं फरीदाबाद की लगभग 25 लाख जनता के लिए समाजसेवा करता हूँ और फरीदाबाद के कोई भी अगर कुछ गलत कर रहा होगा और जनता को परेशान कर रहा होगा तो उसे उसके गलत कामों की सजा मिलेगी। उन्होंने कहा कि पाखल टोल टैक्स के बारे में मुझे पहले भी सूचना मिली थी कि यहाँ वसूली होती है और जबरन वसूली होती है इसलिए मैंने टोल टैक्स वालों पर एफआईआर दर्ज करवाया एक आरोपी को जेल भिजवा दिया और अभी कई और टोलवालों को जेल भिजवाऊंगा। उन्होंने कहा कि इस मामले में जुडी धारा 409 जो सरकारी गबन व 384 जबरन वसूली जिसमे 7 साल की सजा है। इन टोलकर्मियों को सजा मिलेगी तो देश भर के टोलकर्मी व् उनके मालिक सुधर जाएंगे और कोई किसी से जबरन वसूली नहीं करेगा। गिरफ्तार टोलकर्मी का नाम मुकम्मिल है जो धौज का रहने वाला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here