गोपीचंद अकादमी में लौटीं पीवी सिंधु

0
341

हैदराबाद :  ट्रेनिंग करने के बाद पीवी सिंधु भी साइना नेहवाल की तरह उसी अकादमी में ट्रेनिंग करने लौट आई हैं। जून 2018 को सिंधु ने मुख्य कोच पुलेला गोपीचंद से उन्हें अलग जगह ट्रेनिंग कराने को कहा।

गोपी ने उनकी बात मानी और उन्हें पुलेला गोपीचंद अकामदी में ट्रेनिंग देने लगे वहीं साइना व अन्य सीनियर शटलर्स साई गोपीलचंद अकादमी में ट्रेनिंग करते रहे, जो वहां एक बस किलोमीटर की दूरी पर ही है। हालांकि अकेले ट्रेनिंग करने के फैसले से सिंधु को करियर के लिहाज से कोई फायदा होता नहीं दिखा।

सिंधु को बीते साल कुछ अहम मुकाबले गंवाने पड़े वहीं इस साल ऑल इंग्लैंड में उन्हें पहले ही राउंड में बाहर होना पड़ा। इसके बाद सिंधु साई गोपींचद अकादमी में लौट आई हैं।

सिंधु ने बताया कि वह अपने करियर की भलाई के लिए ही लौटी हैं। सुचित्रा बैडमिंटन अकादमी में फिजिकल ट्रेनिंग करने वालीं सिंधु ने कहा, ‘हां मैंने साई अकादमी में ट्रेनिंग शुरू की है। हमारे पास नए कोच हैं। मुझे इससे फायदा मिलने की उम्मीद है।’

नए कोरियाई कोच पार्क टी सैंग ने हाल ही में भारतीय कैंप जॉइन किया है। कोरिया की महिला एकल टीम कोच किम जी ह्यून भी कुछ दिनों में अकादमी से जुड़ जाएंगी। इंडोनेशिया फ्लैंडी लिम्पेल भी डबल्स कोच के रूप में अकादमी के साथ हैं।

सिंधु को ऑल इंग्लैंड के पहले ही राउंड में जी ह्यून सुंग के हाथों बाहर होना पड़ा। सिंधु को एक शानदार वापसी की उम्मीद थी। उन्होंने कहा, ‘बेशक हारना निराशाजनक था। मैंने उस मैच में अच्छा खेला पर कुछ गलतियां कीं। लेकिन मैं उससे बाहर आ चुकी हूं और अब इस साल होने वाले कुछ महत्वपूर्ण टूर्नमेंट पर ध्यान केंद्रित करूंगी। मुझे इस साल अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद है। मुझे इस साल अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद है।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here