पीएम नरेंद्र मोदी, अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप न्यूयॉर्क में करेंगे द्विपक्षीय वार्ता

0
182

 

न्यू यॉर्क  ह्यूस्टन में हाउडी मोदी कार्यक्रम में मंच साझा करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप संयुक्त राष्ट्र महासभा के 74वें सत्र से इतर मंगलवार को यहां द्विपक्षीय वार्ता करेंगे। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने सोमवार को यह बताया।यह बैठक स्थानीय समयानुसार दोपहर 12.15 बजे (भारतीय समयानुसार रात 9.45 बजे) होगी। रवीश से जब ट्रंप के उस बयान पर प्रतिक्रिया पूछी गई कि हाउडी मोदी इवेंट में उन्होंने (ट्रंप ने) मोदी का काफी आक्रमक बयान सुना है, तो उन्होंने इस पर कोई जवाब दिए बिना कहा, ‘कल (मंगलवार को) प्रधानमंत्री और अमेरिकी राष्ट्रपति के बीच बैठक है, इसका इंतजार करते हैं।’

ट्रंप ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ मीडिया सम्मेलन के दौरान एक बार फिर कश्मीर मुद्दे पर मध्यस्थता का प्रस्ताव दिया था। इसपर उन्होंने ट्वीट भी किया था, जिसे बाद में हटा दिया गया।

इससे पहले मोदी ने हाउडी मोदी के अपने संबोधन में पाकिस्तान पर हमला करते हुए उसे आतंक का गढ़ बताया था। उन्होंने अमेरिका में 9/11 हमले और भारत में 2008 में हुए मुंबई हमलों के लिए पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराया था और कहा था कि आतंकवाद के खिलाफ निर्णायक लड़ाई लड़ने की जरूरत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here