प्लास्टिक कचरा मुक्त अभियान हुआ शुरू

0
284

फरीदाबाद: स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम के तहत आज शुरू हुआ प्लास्टिक कचरा मुक्त अभियान जो 27 अक्टूबर तक चलेगा। यह जानकारी देते हुए अतिरिक्त उपायुक्त धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि केंद्र सरकार ने महात्मा गांधी (बापू) की 150वीं जयंती समारोह के उपलक्ष में इस कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि नागरिकों से बड़े पैमाने पर भागीदारी के साथ 6 सप्ताह लंबा स्वच्छता ही सेवा समारोह 11 से 27 सितंबर 2019 तक मनाया जाएगा। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी द्वारा किए गए आह्वान की प्रतिक्रिया में स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम की शुरुआत 11 सितंबर को शिकागो में विश्व धर्म संसद में स्वामी विवेकानंद के ऐतिहासिक भाषण की बरसी पर की जा रही है, जो 27 अक्टूबर 2019 तक 3 चरणों में आयोजित की जाएगी। उन्होंने बताया कि प्रथम चरण में 1 अक्टूबर तक जागरूकता गतिविधियां, 2 को जन आंदोलन के रूप में श्रमदान कर प्लास्टिक कचरा एकत्रित किया जाएगा एवं तीसरे चरण में प्लास्टिक कचरे का निपटान किया जाएगा।
उल्लेखनीय है कि इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि  विनोद चौधरी, चेयरमैन जिला परिषद ने बोलते हुए सभी उपस्थित सरपंचों, ग्राम सचिवों, स्वछग्रहीयों को आह्वान किया कि वह सभी प्लास्टिक फ्री अभियान को कामयाब करें एवं अपनी-अपनी ग्राम पंचायतों को प्लास्टिक वेस्ट फ्री करने के लिए लोगों की भागीदारीता से सफाई अभियान चलाएं।
ऐसा अवसर पर सुजाता धन प्रोजेक्ट ऑफिसर डीआरडीए,ओमवीर तेवतिया प्रोजेक्ट ऑफिसर आई आर ईपी, प्रवीण बाजवा, नरेश कुमार एसईपीओ, फरीदाबाद एवं बल्लमगढ़ खंड मुख्य रूप से उपस्थित थे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here