पाकिस्तान का मोर्सी नहीं बनने देंगे नवाज शरीफ को : मरियम नवाज

0
308

 

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को जेल में गंभीर खतरा होने का दावा एक बार फिर उनकी बेटी मरियम नवाज ने किया। शनिवार को उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एन) उन्हें पाकिस्तान का मोर्सी नहीं बनने देगी। मरियम ने दावा किया है कि उनके पिता को जेल में पर्याप्त मेडिकल सुविधा नहीं मिल रही है, जिससे उनकी जान को खतरा है।

पीएमएल की उपाध्यक्ष मरियम ने कहा, ‘हम मिस्र नहीं है। हम नवाज शरीफ को मोर्सी नहीं बनने देंगे।’ उन्होंने कहा कि जेल में शरीफ (69) गंभीर रूप से बीमार हैं और उन्हें तत्काल चिकित्सीय देखभाल की बेहद जरुरत है, जो उसे उपलब्ध नहीं कराई जा रही है। बता दें कि मिस्र के पहले लोकतांत्रिक रूप से चुने राष्ट्रपति मोर्सी की मौत कोर्ट में सुनवाई के दौरान हार्ट अटैक से हो गई। मानवाधिकार संगठनों का आरोप है कि मोर्सी को जेल में पर्याप्त सुविधाएं नहीं मिली थी।

शरीफ 24 दिसंबर 2018 से लाहौर की कोट लखपत जेल में हैं। भ्रष्टाचार मामले में उन्हें 7 साल की सजा सुनाई गई है। पनामा पेपर मामले में शीर्ष अदालत के 28 जुलाई, 2017 के आदेश के मद्देनजर एक जवाबदेही अदालत ने अल अजीजिया स्टील मिल्स भ्रष्टाचार मामले में उन्हें दोषी ठहराया था। शरीफ को कुछ दिनों के लिए मेडिकल आधार पर जेल से बाहर आने की इजाजत दी गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here