अफगानिस्तान के मजार-ए-शरीफ में पाकिस्तान ने अपना वाणिज्य दूतावास किया बंद

0
446

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने अफगानिस्तान के मजार-ए-शरीफ स्थित अपने वाणिज्य दूतावास में एक महिला के हथगोला लेकर घुसने की कोशिश करने के बाद सुरक्षा कारणों से दूतावास को बंद कर दिया। पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने यह जानकारी दी। अपने बैग में हथगोला छिपाकर एक महिला ने वाणिज्य दूतावास के अंदर घुसने की कोशिश की, जिसके बाद पाकिस्तान ने यह कदम उठाया।

मजार-ए-शरीफ अफगानिस्तान के बल्ख प्रांत की राजधानी है।विदेश कार्यालय ने एक बयान में कहा, ‘‘मजार-ए-शरीफ में पाकिस्तान के महावाणिज्य दूतावास में एक महिला ने चोरी छिपे दूतावास के अंदर घुसने की कोशिश की जिसके बाद आज दूतावास को बंद कर दिया गया।

महिला ने अपने बैग के अंदर हथगोला रखा था।’’इसके अनुसार महिला को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और नाकाम हमले के साजिशकर्ताओं का पता लगाया जा रहा है।काबुल स्थित पाकिस्तान दूतावास ने अफगानिस्तान के विदेश कार्यालय से अपील की कि वे मजार-ए-शरीफ में उसके महावाणिज्य दूतावास को ठोस सुरक्षा उपलब्ध करायें और जितनी जल्दी संभव हो जांच की जानकारी उनसे साझा करें।

विदेश कार्यालय के अनुसार मजार-ए-शरीफ में पाकिस्तानी वाणिज्य दूतावास को अधिकारियों द्वारा ठोस सुरक्षा मुहैया कराये जाने तक किसी अप्रिय घटना से बचने के लिये दूतावास वीजा सेवाओं के लिये भी बंद रहेगा। पिछले साल भी सुरक्षा कारणों के चलते जलालाबाद में पाकिस्तान का वाणिज्य दूतावास कई सप्ताह तक बंद रहा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here