पाकिस्‍तान ने ‘भारतीय जासूस’ को अरेस्‍ट करने का किया दावा

0
353

 

पाकिस्‍तान ने दावा किया कि उसने एक ‘भारतीय जासूस’ को अरेस्‍ट किया है। इस ‘जासूस’ की गिरफ्तारी पाकिस्‍तान के पंजाब प्रांत से की गई है। स्‍थानीय मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक इस कथित जासूस ने पुलिस पूछताछ में ‘स्‍वीकार’ किया है कि वह भारत का रहने वाला है और पाकिस्‍तान के पंजाब प्रांत में ‘जासूसी’ कर रहा था।
पुलिस ने बताया कि पकड़े गए भारतीय ‘जासूस’ की पहचान राजू लक्ष्‍मन के रूप में की गई है। राजू को बुधवार को लाहौर से 400 किमी दूर डेरा गाजी खान जिले के राखी गज इलाके से अरेस्‍ट किया गया है। पुलिस ने कहा कि घटना के समय राजू लक्ष्‍मण बलूचिस्‍तान से डेरा गाजी खान जिले में दाखिल हो रहा था।

बताया जा रहा है कि राजू को किसी अज्ञात स्‍थान पर ले जाया गया है जहां पाकिस्‍तानी एजेंस‍ियां उनसे पूछताछ कर रही हैं। बता दें कि लंबे समय से भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव पाकिस्‍तानी हिरासत में हैं। इंटरनैशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस (ICJ) ने अपने फैसले में पाकिस्तान को भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को सुनाई गई फांसी की सजा पर फिर से विचार करने को कहा है।

कोर्ट ने जाधव को कांउसलर एक्सेस नहीं देने के पाकिस्तान के फैसले को गलत ठहराया और उसे वियना संधि के उल्लंघन का दोषी पाया। पाकिस्तान का दावा है कि उसके सुरक्षाबलों ने कुलभूषण जाधव को मार्च 2016 में बलूचिस्तान प्रांत से गिरफ्तार किया था। पाकिस्तान का कहना है कि कुलभूषण ईरान से पाकिस्तान में घुसे थे। भारत ने इन सारे दावों को खारिज कर दिया है। पिछले साल मई में भारत की तरफ से इस मामले को ICJ के मंच पर उठाया गया था। वहां कुलभूषण की फांसी के फैसले का विरोध किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here