पाक पीएम इमरान ने दी युद्ध की धमकी, विदेश मंत्री कुरैशी भारत को दे रहे बातचीत का ऑफर

0
297

 

इस्लामाबाद: जम्मू-कश्मीर से विशेष दर्जा हटाए जाने के बाद से पीएम इमरान खान हर रोज भारत के खिलाफ कड़वे शब्दों का इस्तेमाल कर रहे हैं एक अमेरिकी अखबार के लेख में उन्होंने यह तक कह डाला कि भारत के साथ बातचीत तभी संभव है जब वह आर्टिकल 370 को लेकर लिए फैसले को पलटे। और इतना ही नहीं उन्होंने भारत को युद्ध की चेतावनी भी दे डाली। लेकिन पीएम इमरान के रुख से उलट उनके विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भारत से बातचीत की इच्छा जताई है।कुरैशी ने कहा कि हमें भारत के साथ द्विपक्षीय वार्ता करने में कोई दिक्कत नहीं है। पाक मीडिया के मुताबिक कुरैशी ने कहा, ‘हम वार्ता के लिए तैयार हैं, लेकिन यह इस बात पर निर्भर करेगा भारत भी यह चाहता है या नहीं।’ उल्लेखनीय है कि अमेरिकी अखबार न्यू यॉर्क टाइम्स में अपने एक आर्टिकल में गुरुवार को इमरान ने फिर चेतावनी दी कि अगर विश्व कश्मीर पर भारत के फैसले को रोकने के लिए कुछ नहीं करता तो दो परमाणु संपन्न देश सैन्य लड़ाई के करीब पहुंच जाएंगे।

कुरैशी का यह बयान तब महत्वपूर्ण हो जाता है जब हाल ही में भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि भारत पाकिस्तान के साथ आतंक मुक्त और हिंसा मुक्त माहौल में द्विपक्षीय वार्ता को तैयार है।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान दुनियाभर से भारत के खिलाफ शिकायत कर रहा है लेकिन उसे हर जगह मुंह की खानी पड़ रही है। हालांकि, पाकिस्तान को चीन को छोड़कर किसी का साथ नहीं मिल रहा है और अंतरराष्ट्रीय समुदाय ने साफ कर दिया है कि भारत द्वारा लिया गया फैसला पूरी तरह से उसका आंतरिक मामला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here