एमवीएन विश्वविद्यालय में संस्थापक दिवस का आयोजन

0
708

ग्राम औरंगाबाद: पलवल स्थित एमवीएन विश्वविद्यालय के संस्थापक स्वर्गीय  गोपाल शर्मा जी के जन्मोत्सव  के उपलक्ष्य में संस्थापक दिवसकार्यक्रम का आयोजन किया गया। संस्थापक दिवस के अवसर पर विश्वविद्यालय प्रांगण में पूजा, हवन तथा विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया ।

इस मौके पर शुद्ध देशी घी के भण्डारे का आयोजन किया गया। जिसमें विश्वविद्यालय में उपस्थित सभी छात्र छात्राओं सहित समस्त कर्मचारीगण ने प्रसाद ग्रहण किया।

विदित हो कि स्वर्गीय श्री गोपाल शर्मा जी मूल रूप से ग्राम खाम्बी के निवासी थे तथा उन्होंने शिक्षा के प्रचार-प्रसार के लिए सन् 1983 में माडर्न विद्या निकेतन सोसाइटी की स्थापना की थी तथा उन्होंने क्रमबद्ध तरीके से राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में उच्च स्तर के विद्यालयों की एक उत्कृष्ट श्रंखला स्थापित की थी तथा उनके इस उद्देश्य को आगे बढ़ाते हुए उनके सुपुत्र  वरूण शर्मा ने वर्ष 2012 में एमवीएन विश्वविद्यालय की स्थापना की। जो कि हरियाणा के निजी विश्वविद्यालयों में अपने उत्कृष्ट शिक्षण पद्धति, रोजगारोन्मुखी तकनीकी पाठ्यक्रम, शत प्रतिशत प्लेसमेंट एवं अपनी सामाजिक प्रतिबद्धता के लिए प्रसिद्ध है। वर्तमान में विश्वविद्यालय परिसर में प्रौद्योगिकी, विधि, फार्मेसी, प्रबंधन, वाणिज्य, विज्ञान, फिजियोथेरेपी, चिक्तिसा प्रयोगशाला तकनीकी एवं कृषि संकाय में स्नातक, परास्नातक एवं पीएचडी के पाठ्यक्रम चलाये जा रहे हैं तथा आगामी सत्र में आगामी सत्रों में आयुर्वेदिक विज्ञान, शिक्षा, वास्तुकला, उड्डयन एवं एअरपोर्ट प्रबंधन, वेयरहाउस एवं सप्लाई चैन प्रबंधन, अग्नि एवं ओद्योगिक सुरक्षा प्रबंधन, फिजियोथेरेपी, फार्मास्यूटिकल केमिस्ट्री, मेडिकल माइक्रोबायोलॉजी आदि संकायों की स्थापना प्रस्तावित है।

इस अवसर पर एमवीएन विश्वविद्यालय के कुलसचिव कुलपति डा0 जे वी देसाई,  डा0 राजीव रतन, समस्त संकायों के संकायाध्यक्ष एवंविभागाध्यक्ष -डा0 जयशंकर प्रसाद, डा0 इश्तियाक अहमद, डा0 ज्योति गुप्ता, डा0 नंदराम, डा0 मुकेश सैनी, डा0 बिनीत सिंन्हा, डा0पवन शर्मा, डा0 दिशा सचदेवा, डा0 सचिन गुप्ता, डा0 राहुल वाष्र्णेय, डा0 मनचंदा, डा0 दिव्या अग्रवाल, संजय शर्मा, प्रशांत कुमार एवंअध्यापकगण, कर्मचारीगण के साथ उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here