दुकनदारों व व्यवसायियों का पंजीकरण कराने के लिए जागरूकता शिविर का किया गया आयोजन

0
293

 

होडल (पलवल)। श्रम विभाग पलवल की ओर से अग्रसैन धर्मशाला होडल के दुकनदारों व व्यवसायियों द्वारा अपने-अपने प्रतिष्ठानो का पंजीकरण कराने के लिए जागरूकता शिविर में श्रम निरीक्षक सुशील मान ने होडल के दुकानदार व व्यवसायियों को पंजाब शॉप एवं कमर्शियल एक्ट 1958 के तहत दुकानदारों व व्यवसायियों को इस एक्ट मे पंजीकरण करवाने के लिए सभी को जागरूक किया गया। दुकानदारों को इस एक्ट के अनुसार अपनी दुकानों व व्यवसायिक संस्थानों का पंजीकरण करवाना अनिवार्य है।
श्रम निरीक्षक सुशील मान ने कहा कि जिले में पंजीकरण करवाने के लिए एक जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। वर्तमान में पंजीकरण का कार्य ऑनलाइन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पंजीकरण प्रक्रिया को सरकार द्वारा बहुत ही सरल व सुविधाजनक बनाया गया है। श्रम निरीक्षक ने उपस्थिति को पंजाब शॉप एवं कमर्शियल एक्ट 1958 के संबंध में आवश्यक जानकारियों से अवगत कराते हुए कहा कि दुकानदार व व्यवसायियों द्वारा प्रतिष्ठïनों का पंजीकरण न कराने पर इस एक्ट के तहत जुर्माना व सजा का प्रावदान है। उन्होंने जिला के सभी दुकानदारों से आह्वïन किया कि जिन दुकानदारों व व्यवसायियों ने अपना पंजीकरण नही करवाया है वे अपना पंजीकरण अवश्य करवा लें। व्यवसायिक प्रतिष्ठान पंजीकरण के संबंध में अधिक जानकारी के लिए सहायक श्रम अधिकारी कार्यालय पलवल से संपर्क कर सकते हैं।
इस अवसर पर अग्रवाल समाज के प्रधान शिव कुमार, बबली, कपडा युनियन प्रधान रमेशचन्द्र गर्ग, दीपक कुमार, सर्राफा युनियन प्रधान कमल खन्ना, अश्वनी सिगंला, चन्द्रभान, सुनील कुमार, जनरल मर्चेन्ट प्रेमराज तवंर, सोनू कश्यप, योगेश कुमार, श्याम बिहारी बसंल, अमन सिगंला, गोविन्द राम सहित विभिन्न व्यापार संघ व्यवसायिक प्रतिष्ठानों के पदाधिकारी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here