स्थानीय वैश्य संगठनों एवं रेडक्रॉस द्वारा रक्तदान शिविर का किया गया आयोजन ।

0
246

बल्लभगढ़, । स्थानीय वैश्य संगठनों एवं रेडक्रॉस फरीदाबाद द्वारा बल्लभगढ़ के अग्रवाल धर्मशाला में एक रक्तदान शिविर का आयोजन किया । इसमें हरियाणा रेडक्रॉस सोसायटी की वाइस चेयरमैन सुषमा गुप्ता सहित फरीदाबाद के विधायक नरेंद्र गुप्ता और परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा के बड़े भाई टिपरचंद शर्मा भी मौजूद रहे।
विधायक नरेंद्र गुप्ता ने कहा कि विश्व महामारी के दौरान आज थैलेसीमिया से ग्रस्त मरीजों को खून की आवश्यकता है और उसके लिए इस तरीके के रक्तदान शिविर बहुत ही अच्छा कार्य कर रहे है।
बल्लभगढ़ के कई वैश्य समाज संगठन और जिला रेडक्रोस सोसायटी ने मिलकर थैलेसिमिया से ग्रस्त मरीजों के लिए रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें लोगों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया इस मौके पर सोशल डिस्टेंस का विशेष ध्यान रखा गया। विधायक नरेंद्र गुप्ता ने कहा कि रक्तदान शिविर आज देश में फैली महामारी के बीच बहुत ही अच्छा कार्य है। उन्होंने बताया कि थैलेलीसीया से ग्रस्त मरीजों को हर 15 दिन में खून की आवश्यकता होती है इसीलिए इस तरीके के कैंप निरन्तर लगते रहनी चाहिए ।वहीं भाजपा नेता टिपरचंद शर्मा ने कहा कि रक्तदान और अन्नदान सबसे बड़े दान माने गए हैं। इसीलिए यह बहुत ही अच्छा कार्य है। रक्त के दान से जरूरत मंद व्यक्ति को जीवन दान मिलता है, इसलिए सभी को रक्तदान करने में बढ़-चढ़कर भाग लेना चाहिए।रक्तदाता अशोक का कहना है कि रक्त देना बहुत ही अच्छा कार्य होता है। वो कई बार रक्त दे चुके है।
वैश्य समाज के प्रधान रामकिशन बिंदल ,हरियाणा व्यापार मंडल के प्रधान प्रेम खट्टर, भगवान दास गोयल, आरडी गुप्ता, रिछपाल लांबा ,रोहित गुप्ता ,मनोज बंसल सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here