5 हजार करोड़ रुपये से ओरबीटल तैयार किया जाएगा रेल नेटवर्क: मनोहर लाल

0
149

 

पलवल। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि केएमपी के साथ-साथ करीब 5 हजार करोड़ रुपये से अधिक की लागत से ओरबीटल रेल नेटवर्क तैयार किया जाएगा, इसके लिए योजना बनाई जा चुकी है।
मुख्यमंत्री आज देर सायं जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान पलवल सेक्टर-2 में विशाल जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि यह नेटवर्क तैयार होने के बाद पलवल के लोगों को भारी सुविधा होगी, उनको फरीदाबाद और दिल्ली होकर जाने की बजाय रेल से सीधा चंडीगढ जाना सुविधाजनक होगा। उन्होंने बताया कि केएमपी के साथ नए औद्योगिक नगर भी बसाए जाएंगे, जिससे इस क्षेत्र में युवाओं के लिए रोजगार के अवसर बढेंगे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि पलवल विधानसभा क्षेत्र में वर्तमान सरकार द्वारा अन्य क्षेत्रों की भांति विकास के लिए भारी धनराशि दी गई। उन्होंने बताया कि इस विधानसभा क्षेत्र में पिछले पांच वर्ष के दौरान करीब 2500 करोड़ रुपये विकास कार्यों पर खर्च किए गए। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने अपने घोषणा-पत्र से बढकर कार्य किए हैं। उन्होंने बताया कि उन्होंने न तो राज्य में पढी लिखी पंचायत बनाने तथा न ही प्रदेश को केरोसीन मुक्त करने का वायदा किया था परंतु ये दोनो महत्वपूर्ण कार्य करके प्रदेश को प्रगति पथ पर आगे ले जाने का काम किया है। उन्होंने बताया कि आपके पलवल में नेशनल हाईवे का ऐलिवेटिड रोड भी बनकर जल्द पूरा हो जाएगा, जिससे इस क्षेत्र के लोगों को जाम जैसी समस्या से निजात मिलेगी।
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि कांग्रेस के अधिकतर नेता सीबीआई के राडार पर है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कांग्रेस पी वी चिदम्बरम, जो देश के गृह मंत्री और वित्त मंत्री रह चुके हैं सीबीआई के शिकंजे में आ चुके हैं और दुनिया के 12 देशों में उनकी संपत्ति मिली है। मुख्यमंत्री ने हरियाणा के एक कांग्रेसी नेता की ओर इशारा करते हुए कहा कि कि वह कभी कांग्रेस में कभी भाजपा में जाने की बात कहता है तो कभी सीएम बनने के सपने देखता है कभी वह विदेश चला जाता है, सीबीआई ने उसको हरियाणा में लपेटा है और 3 दिन पहले पता चला है कि गुडग़ांव में इनकम टैक्स विभाग ने करीब डेढ़ सौ करोड़ का उसका होटल ज़ब्त किया है।
उन्होंने कहा कि कांग्रेसी शासन के दौरान भ्रष्टाचार के अनेक किस्से हुए हैं जिस भी नेता को जहां से खाने को मिला वह जनता के गाडे खून पसीने की कमाई खाने से पीछे नहीं हटा। उन्होंने देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा भ्रष्टाचारियों के खिलाफ चलाए गए अभियान की प्रशंसा करते हुए कहा कि मोदी जी ने कहा है ना खाऊंगा ना खाने दूंगा और हमने मोदी जी के नारे में एक लाइन और जोड़ते हुए कहा कि भरस्थचारियों ने जनता का जो पैसा खाया पिया है उसको निकाल देंगें और बापिस जनता को सौंप देंगें।
मुख्यमंत्री ने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष से लेकर राष्टï्रीय अध्यक्ष के मामले में आपसी द्वंद पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस को गांधी परिवार से बाहर राष्टï्रीय अध्यक्ष नहीं मिल रहा। उन्होंने कहा कि जब राहुल गांधी ने पिछले दिनों कहा था कि राष्टï्रीय अध्यक्ष पद को गांधी परिवार से बाहर किया जाएगा तो लोगों को लगा था कि अब कांग्रेस अपने संकट से उबर जाएगी और और वंशवाद को छोडक़र आगे बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि हरियाणा में भी कांग्रेस का ऐसा ही हाल है न तो प्रदेश अध्यक्ष स्थाई दिख रहा है और ना ही विधायक दल का नेता और उन्हें यह भी नहीं पता कि वे उस व्यक्ति को भावी मुख्यमंत्री प्रोजेक्ट करेंगे जिसके पीछे सीबीआई लगी हुई है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान सरकार ने पिछले 5 वर्ष के दौरान हर वर्ग के लिए कल्याणकारी नीतियां लागू करके प्रदेश को खुशहाल किया है। राज्य के करीब 4100 गांव में 24 घंटे बिजली दी जा रही है हर घर में गैस का सिलेंडर दे दिया गया है और अगले कार्यकाल में राज्य के प्रत्येक व्यक्ति की रसोई में नल से जल पहुंचाने की योजना है ।
इस अवसर पर केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि पलवल क्षेत्र में जितने विकास कार्य वर्तमान मुख्यमंत्री  मनोहर लाल के नेतृत्व में हुए हैं उतने पहले कभी नहीं हुए। उन्होंने लोगों से आह्वïान करते हुए कहा कि वे मुख्यमंत्री के हाथ मजबूत करें क्योकिं मनोहर लाल ऐसे मुख्यमंत्री है, जिनकी सरकार में कोई भी भ्रष्टïचार, परिवारवाद और क्षेत्रवाद का आरोप नहीं लगा है। उन्होंने भाई भतीजावाद से ऊपर उठकर प्रदेश का विकास करवाया है।
इससे पहले भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और विधायक  सुभाष बराला ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आज आपके बीच में हरियाणा के मुख्यमंत्री आशीर्वाद लेने आए हैं उन्हें आशीर्वाद देकर हरियाणा राज्य को विकास की गति की रफ्तार बढ़ाने में अपना पूरा सहयोग दें ताकि हरियाणा देश के अग्रणी राज्यों में शामिल हो सके। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों में लूट खसोट का काम होता था परंतु हमारे ईमानदार मुख्यमंत्री ने नई व्यवस्था लागू करके एक नया हरियाणा बनाने की ओर कदम बढ़ाया है। उन्होंने इस मौके पर उपस्थित जनसमूह को आगामी 8 सितंबर को रोहतक में होने वाली प्रधानमंत्री की रैली के लिए निमंत्रण भी दिया।
इससे पहले पूर्व विधायक शारदा राठौर को मुख्यमंत्री की उपस्थिति में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला ने पार्टी का पटका पहनाकर उन्हें भाजपा ज्वाइन करवाई। इस अवसर पर शारदा राठौर ने कहा कि वे पार्टी की नीतियों के अनुसार कार्य करेंगी।
इस मौके पर मुख्यमंत्री के राजनैतिक सचिव दीपक मंगला ने कहा कि जब कभी भी हमने मुख्यमंत्री के समक्ष पलवल के विकास के लिए कोई भी मांग रखी तो उन्होंने उसको पूरा किया और यही कारण है कि आज पलवल में चारों ओर विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की जन आशीर्वाद यात्रा के स्वागत में पलवल की इतनी भारी भीड़ ने पहुंचकर मुख्यमंत्री को अपना आशीर्वाद दे दिया है तथा इस भीड़ का संदेश है कि आगामी विधानसभा चुनाव में पलवल की तीनों सीटों पर कमल खिलेेगा। उन्होंने कहा कि पलवल जिला में आज हर क्षेत्र में तेजी से विकास हो रहा है।
इस मौके पर करनाल से सांसद संजय भाटिया, पृथला के विधयाक टेकचंद शर्मा, हाउसिंग बोर्ड के चेयरमैन संदीप जोशी, हैफेड के चेयरमैन सुभाष कत्याल, भूमि सुधार आयोग के चेयरमैन अजय गौड़, पूर्व मंत्री जगदीश नायर, पूर्व विधायक शारदा राठौर, जिला भाजपा अध्यक्ष जवाहर सिंह सौरौत, फरीदाबाद जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा, नप की चेयरपर्सन इंदु भारद्वाज, पवन अग्रवाल, अशोक बैंसला सहित भाजपा के अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here