करगिल युद्ध के दौरान हुए आप्रेशन विजय दिवस की 20वीं वर्षगांठ पर अमर शहीदों को किया गया नमन

0
342

 

पलवल: उपायुक्त यशपाल ने कहा कि शहीद देश की अमूल्य धरोहर होते हैं और वीर रणबांकुरों का बलिदान सदैव युवा पीढ़ी में देशभक्ति का जज्बा पैदा करता है। उपायुक्त ने शुक्रवार को राजकीय वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय (बाल) पलवल के प्रांगण में शहीद स्मारक पर करगिल युद्ध के दौरान हुए आप्रेशन विजय दिवस की 20वीं वर्षगांठ पर अमर शहीदों को नमन किया
शहीद स्मारक पर पुष्प अर्पित करने उपरांत उपायुकत ने कहा कि शहीद किसी क्षेत्र, जाति अथवा धर्म विशेष का नहीं बल्कि पूरे देश का गौरव होता है। शहीद सैनिकों की कुर्बानी की बदौलत आज का दिन देश के सैन्य इतिहास में स्वर्ण अक्षरों में अंकित है। करगिल युद्ध आप्रेशन विजय 1999 में मातृभूमि की रक्षा करते हुए अपने प्राणों का बलिदान दिया था, उनका बलिदान गर्व और गौरव की अनुभूति करने का अवसर प्रदान करता है। उन्होंने कहा कि युवा पीढ़ी को अपने वीर शहीदों के बलिदान से देशभक्ति की प्रेरणा लेनी चाहिए जिससे उनमें देशभक्ति के संस्कारों का समावेश भी हो सके। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने शहीदों, स्वतंत्रता सेनानियों, युद्ध वीरागंनाओं, वीर सैनिकों व पूर्व सैनिकों को पूरा मान-सम्मान देने का काम किया है।
शहीद स्मारक पर उप जिला शिक्षा अधिकारी रणजीत सिंह, खण्ड शिक्षा अधिकारी हथीन यशपाल गर्ग, राजकीय वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय, पलवल के प्राधानाचार्य धर्मबीर सहित अध्यापकगणों ने भी वीर शहीदों की शहादत को सलाम किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here