पाकिस्तान की धरती पर सक्रिय नहीं हो सकेगा कोई आतंकी संगठन

0
178

इस्लामाबाद:  पाकिस्तान अब कुछ ऐक्शन लेता दिख रहा है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि उनकी सरकार देश में किसी भी आतंकी संगठन को चलने नहीं देगी, जो देश से बाहर हमलों में शामिल हों। बीते साल अगस्त में पीएम पद पर काबिज होने वाले इमरान खान ने पूर्व की सरकारों पर आतंकवाद और अतिवादी संगठनों को बढ़ावा देने के आरोप लगाए।

उन्होंने कहा कि पहले की किसी भी सरकार ने ऐसे संगठनों और लोगों पर कोई ऐक्शन नहीं लिया। इमरान खान का यह कहना ही अपने आप में इस बात का कबूलनामा है कि पाकिस्तान में आतंकी संगठन सक्रिय रहे हैं।हालांकि उन्होंने कहा कि तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी की सरकार बनने के बाद से हम नैशनल ऐक्शन प्लान पर गंभीरता से काम कर रहे हैं। इसके तहत आतंकवाद और अतिवाद से निपटने का काम किया जा रहा है। सिंध के थारपारकर जिले में एक सभा को संबोधित करते हुए इमरान खान ने यह बात कही।

पुलवामा आतंकी हमले में जैश-ए-मोहम्मद की संलिप्तता सामने आने के बाद से पाकिस्तान पर उसके खिलाफ ऐक्शन का दबाव बन रहा है। यह आतंकी संगठन पाकिस्तान में सक्रिय रहा है। जैश का सरगना मसूद अजहर भारत की संसद और पठानकोट जैसे हमलों का मास्टरमाइंड रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here