नई दिल्ली भारत सरकार का जन सुनवाई शिविर 6 सितंबर को नूंह में किया जाएगा आयोजित

0
347

पलवल। उपायुक्त यशपाल ने बताया कि राष्टï्रीय बाल संरक्षण आयोग नई दिल्ली भारत सरकार द्वारा गठित पीठ आगामी 6 सितंबर को उपायुक्त कार्यालय नूंह में जन सुनवाई शिविर, बैंच का आयोजन किया जाएगा, जिसमें जिला से संबंधित बच्चों के अधिकारों के हनन से संबंधित शिकायतों का निपटारा किया जाएगा।
उपायुक्त ने सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे अपने-अपने विभाग से वर्णित शिकायतों, मामलों की वर्तमान स्थिति का विवरण उपायुक्त कार्यालय पलवल में भिजवाना सुनिश्चित करें। इसके अतिरिक्त 6 सिंतबर को संबंधित अधिकारी रिकॉर्ड सहित उपायुक्त कार्यालय नूंह में उक्त शिविर, बैंच में भाग लेना सुनिश्चित करें।
उपायुक्त ने यह निर्देश भी दिए कि आयोग के निर्देशानुसार प्रचार प्रसार भी सुनिश्चित करें ताकि इस बैंच में अधिक से अधिक प्रतिभागी अपने बाल अधिकार से संबंधित शिकायतों, मामलों का निपटारा करा सकें। जन सुनवाई में बच्चों से संबंधित विभिन्न प्रकार की समस्याओं की सुनवाई की जाएगी, इनमें बाल मजदूरी, बाल भिक्षावृति, बच्चों का शारीरिक व मानसिक शोषण, अवैध दत्तक (गोदनामा), गुमशुदा बच्चों की आदि शिकायतें व मामले शामिल हैं।
18 वर्ष से कम आयु के बच्चे, जिनके अधिकारों का हनन हो रहा है, ऐसे बच्चे या उनके माता-पिता अथवा संरक्षक 6 सिंतबर से पूर्व लघु सचिवालय कुशलीपुर पलवल के प्रथम तल पर स्थित कमरा नंबर-10-11 जिला बाल संरक्षण अधिकारी कार्यालय में अपनी शिकायत दर्ज करवा सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here