गांधी धाम कन्याकुमारी से कश्मीर के लाल चौक तक राष्ट्रीय ध्वज ले जाने वाले धावकों को उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने किया रवाना

0
289

 

फ़रीदाबाद, |  2 अक्टूबर गाँधी जयंती पर राष्ट्रीय ध्वज लेकर कन्याकुमारी से कश्मीर तक दौड़ने वाले धावकों की टीम को हरियाणा के उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने झंडा दिखा कर व गुब्बारे उड़ा कर फरीदाबाद से विदा किया। गोयल ने बताया कि फरीदाबाद की संस्था शाइनिंग इंडिया के बैनर तले युवा धावकों ने इस गांधी जयंती पर राष्ट्रिय ध्वज लेकर कन्याकुमारी से कश्मीर तक रिले रेस लगा कर जाने का निर्णेय लिया है। ये टीम कश्मीर के लाल चौक पर जाकर राष्ट्रिय ध्वज फहराएगी। गोयल ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व् केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा एक राष्ट्र एक विधान की नीति से प्रेरित होकर युवा धावकों ने उक्त निर्णय लिया।
गोयल ने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाकर सम्पूर्ण राष्ट्र को एकता में बाँधने का अभूतपूर्व कार्य किया है। पिछले 72 वर्षों से देश की जनता धारा 370 हटाने की मांग कर रही थी , लेकिन अमित शाह ने इस कार्य को अंजाम दे देश की एकता का इतिहास कायम किया है। पत्रकारों से बातचीत करते हुए गोयल ने बताया कि युवा धावकों की टीम आगामी दो अक्टूबर गाँधी जयंती पर कन्याकुमारी के गांधी धाम से राष्ट्रिय ध्वज लेकर रिले रेस दौड़ आरम्भ करेंगे और 370 घंटे में 3700 किलोमीटर का रास्ता तय कर कश्मीर के लाल चौक पहुंचेंगे , जहां राष्ट्रीय ध्वज फेहराया जाएगा।
शाइनिंग इंडिया के अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह ने बताया कि हर दस किलोमीटर के बाद धावक राष्ट्रीय ध्वज दुसरे धावक को प्रदान करेगा और अगला धावक दस किलोमीटर भागेगा। इस रेस के दौरान एम्बुलेंस सहित डॉक्टरों की एक टीम व ज़रूरी दवाइयां आदि भी मौजूद रहेंगे। उन्होंने बताया कि दो अक्टूबर को कन्याकुमारी के गांधी धाम से यात्रा आरम्भ होकर 15 अक्टूबर को कश्मीर के लाल चौक पहुंचेगी। उन्होंने कहा कि उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने उनकी टीम को इस रेस के लिए उत्साहित वा पूर्ण सहयोग दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here