प्रॉपर्टी टैक्स जमा न करवाने वाली 19 इकाइयों को नगर निगम ने किया सील

0
35

फरीदाबाद, 04 अक्टूबर। प्रॉपर्टी टैक्स जमा न करने वालों पर नगर निगम प्रशासन ने शिंकजा कसना शुरू कर दिया है। क्षेत्रीय एवं कराधान अधिकारियों ने बल्लबगढ़ और ओल्ड फरीदाबाद जोन में अभियान चलाकर 19 इकाईयों को सील किया जिन पर पर करीब 22 लाख रूपए का प्रॉपर्टी टैक्स बकाया है।
निग्मायुक्त यशपाल यादव के निर्देश पर फरीदाबाद नगर निगम ने संपत्ति कर के बकायेदारों पर शिंकजा कसते हुए आज बकाया संपत्ति कर की वसूली करने के लिये फरीदाबाद ओल्ड जोन-1 के क्षेत्र में पड़ने वाली 05 ईकाईयों जिनके विरूद्ध लगभग 6,87,287 लाख रूपये बकाया थे, फरीदाबाद ओल्ड जोन-2 के क्षेत्र में पड़ने वाली 05 इकाईयों जिनके विरूद्ध लगभग 5,92,500 लाख रूपये बकाया थे और बल्लभगढ़ जोन के क्षेत्र में पड़ने वाली 9 इकाईयों जिनके विरूद्ध लगभग 8,78,425 लाख रूपये बकाया थे को सील किया। बल्लभगढ़ क्षेत्र में 82 हजार रूपये मौके पर संपत्ति कर के रूप में वसूल किए।
निगम आयुक्त ने बताया कि सरकारी विभाग व न्ययालय में लम्बित केसों को छोड़कर नगर निगम द्वारा लगभग 125 करोड़ का संपत्ति कर वसूल करना है जिसकी वसूली के लिए सभी क्षेत्रिय एवं कराधान अधिकारियों को सख्त निर्देश दिये गए है और इस कर वसूली में लापरवाही किसी भी तरह से बर्दाश्त नहीं की जाएगी। निगम आयुक्त ने करदाताओं से अपील की है कि वह अपने-अपने बकायाजात की अदायगी तुरन्त करें ताकि उपरोक्त कार्यवाई से बच सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here