‘MR MUN’ में छात्रों ने अलग-अलग देशों के मुद्दों पर की चर्चा

0
565

फरीदाबाद: मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर-14 में तीन दिवसीय एमआर-मून का आयोजन किया गया। इस दौरान दिल्ली-एनसीआर के करीब 23 स्कूलों के 400 छात्रों ने हिस्सा लिया। इस कार्यक्रम में थर्ड वर्ल्ड वॉर में महिलाओं के अधिकार, देश की सुरक्षा, वॉर के दौरान रोबोट का इस्तेमाल, मार्वेल वर्सेस डीसी समेत 11 कमेटियों ने अलग-अलग मुद्दों पर चर्चा की। इस दौरान द हिंदू अखबार के स्पोर्ट्स एडिटर विजय राजपल्ली ने बतौर मुख्य अतिथि हिस्सा लिया। वह छात्रों को देखकर स्तब्द रह गए। उन्होंने कहा, बच्चों के साथ समय बिताना सबसे बेहतरीन समय होता है। उन्होंने सभी छात्रों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि, आज मैंने इन छात्रों से बहुत कुछ सीखा है। विजय राजपल्ली ने एमआर-मून की तारीफ करते हुए कहा कि, छात्रों का कॉन्फिडेंस देखकर मैं हैरान हूं, यकीन नहीं हो रहा है कि, यह छात्र छठी और आठवीं के हैं। उन्होंने मानव रचना शैक्षणिक संस्थान के अध्यक्ष डॉ. प्रशांत भल्ला की तारीफ करते हुए कहा कि, हमारे देश का भविष्य सही हाथों में है।

इस दौरान स्कूल की प्रिंसिपल ममता वाधवा, डायरेक्टर दीपिका भल्ला, स्पोर्ट्स डायरेक्टर सरकार तलवार, मानव रचना के ट्रस्टी डॉ. एमएम कथूरिया समेत स्कूल के शिक्षक मौजूद रहे। इस कार्यक्रम में उन सभी छात्रों को सम्मानित किया गया, जिनकी रिसर्च और नॉलेज अव्वल थी। बेस्ट कंट्री का अवॉर्ड मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर-14 फरीदाबाद और बेस्ट डेलिगेट का अवॉर्ड गुरुग्राम सेक्टर-46 स्थित मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल ने अपने नाम किया।

स्कूल की प्रिंसिपल ममता वाधवा ने दिल्ली-एनसीआर से आए सभी छात्रों का धन्यवाद किया। उन्होंने इस कार्यक्रम को सफल बनाने का श्रेय छात्रों को दिया, जिन्होंने दिन-रात की मेहनत कर इस कार्यक्रम को सफल बनाया। ममता वाधवा ने उम्मीद जताई कि एमआर-मून के पांचवें एडिशन में और भी स्कूल हिस्सा लेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here