BCCI को मिले 2000 से अधिक आवेदन, नहीं सामने आया कोई हाई-प्रोफाइल नाम

0
385

 

मुंबई: टीम इंडिया के कोचिंग स्टाफ के लिए 2000 से अधिक आवेदन आए हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने टीम इंडिया के कोच पद के लिए जो विज्ञापन जारी किया था उसके बाद कई उम्मीदवारों ने आवेदन किए हैं। हालांकि हमारे सहयोगी अखबार मुंबई मिरर के मुताबिक इसमें ऐसा कोई भी बड़ा अंतरराष्ट्रीय नाम शामिल नहीं है जो रवि शास्त्री को चुनौती दे सके।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर टॉम मूडी ने भी टीम इंडिया का मुख्य कोच बनने के लिए आवेदन किया है। इसके अलावा न्यू जीलैंड की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच और फिलहाल इंडियन प्रीमियर लीग में किंग्स इलेवन पंजाब के साथ जुड़े माइक हेसन भी दावेदारों की सूची में शामिल है। भारतीय क्रिकेटरों की बात करें रॉबिन सिंह और लालचंद राजपूत ने भी कोच बनने की इच्छा जताई है लेकिन यह पता चला है मुख्य कोच के लिए कोई बड़ा अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी आगे नहीं आया है।

हालांकि पहले श्रीलंका के दिग्गज बल्लेबाज महेला जयवर्धने ने भारतीय टीम का मुख्य कोच के लिए आवेदन किया है लेकिन ताजा जानकारी के अनुसार उन्होंने भी अपना रेज्यूमे नहीं भेजा है। मिरर के अनुसार कई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों ने अपने एजेंट्स के जरिए आवेदन भेजा था और बीसीसीआई महत्वपूर्ण नामों को शॉर्टलिस्ट करने में अभी और समय ले सकता है। हम पहले ही आपको बता चुके हैं कि साउथ अफ्रीकी दिग्गज जोंटी रोड्स ने भारतीय टीम के फील्डिंग कोच पद के लिए आवेदन किया है।

बीसीसीआई ने मुख्य कोच, फील्डिंग कोच, बैटिंग कोच, बोलिंग कोच, फिजियोथेरेपिस्ट, स्ट्रेंथ व कंडीशनिंग कोच के अलावा एडमिनिस्ट्रेटिव मैनेजर के पद के लिए आवेदन मंगवाए हैं। टीम के मौजूदा कोचिंग स्टाफ को पूरी प्रक्रिया में ऑटोमैटिक एंट्री मिल गई है। सभी पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख मंगलवार, 30 जुलाई थी।

यह बात भी पता चली है कि बीसीसीआई ने कपिल देव की अध्यक्षता वाली क्रिकेट अडवाइजरी कमिटी को ही मुख्य कोच चुनने का अधिकार दिया है। हालांकि पूर्व भारतीय कप्तान पर हितों के टकराव को लेकर विवाद चल रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here