राष्ट्रीय राजमार्ग पर लोगों को सङक सुरक्षा के बारे में किया जागरूक।

0
260

फरीदाबाद । उपायुक्त अतुल कुमार के निर्देशानुसार कनिष्क सिंह और ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को सङक सुरक्षा के बारे में जागरूक किया।उन्होंने पैदल यात्रियों को भी जागरूक करते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग के साथ लगी लोहे की ग्रिल से छलांग न लगाने के बारे में सचेत किया। लोगों को फुटओवर ब्रिज को इस्तेमाल करने के लिए प्रेरित किया।
इस दौरान लोगो को हेलमेट और सीटबेल्ट की उपयोगिता के बारे में बताया गया। उन्होंने लोगो को यह भी बताया कि फरीदाबाद जिला में 47% लोग पेडेस्ट्रियन होते है जिनमें से लापरवाही के कारण कुछ लोगों की मौत सङक सुरक्षा बारे जागरूक न होने के कारण सङक दुर्घटनाओ में हो जाती है।
उन्होंने बताया कि चालु वित वर्ष में अब तक जिला में 228 लोगो की मौतें विभिन्न सङक दुर्घटनाओ मे हो चुकी है। राष्ट्रीय राजमार्ग नम्बर-2 पर अब तक फरीदाबाद में 86 लोगों की मौत हो चुकी है।
उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा सङक पर 6 फुट ऊंची ग्रिल लगाने का कार्य शुरू कर दिया गया है। अब हमारी बारी सङक सुरक्षा के लिए होनी चाहिये, सब नागरिक ले अपनी-अपनी जिम्मेदारी तो निश्चित तौर पर यातायात नियमों का पालन स्वयं ही हो जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here