कृष्णपाल गुर्जर ने किया पृथला विधानसभा क्षेत्र में लगभग 2 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का शिलान्यास

0
337

 

पलवल: केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने पृथला विधानसभा क्षेत्र में लगभग 2  करोड़ रुपये के विकास कार्यों का विधिवत शिलान्यास किया, जिनमें लगभग 57 लाख 81 हजार रूपए की लागत से गांव भीकू नगला से गांव छपरौला तक बनाई जाने वाली डेढ किलोमीटर लंबी सडक़ तथा लगभग एक करोड़ 30 लाख रुपये की लागत से गांव सिकंदरपुर से गांव देहलाका तक बनाई जाने वाली पौने चार किलोमीटर लंबी सडक़ के विकास कार्य शामिल हैं। गुर्जर ने बताया कि यह दोनो सडक़े हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड द्वारा लगभग तीन महीने में बनाई जाएंगी। इस अवसर पर पृथला विधानसभा क्षेत्र के विधायक टेकचंद शर्मा भी मौजूद थे।
केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहरलाल के कुशल नेतृत्व में सडक़ों का चौड़ीकरण व सौंदर्यीकरण का कार्य प्राथमिकता के आधार पर किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार का मुख्य उद्देश्य बिजली, पेयजल, शिक्षा, स्वास्थ्य, चिकित्सा के क्षेत्र में जनकल्याण हेतु चलाई गई योजनाओं का भरपूर लाभ अंतिम पंक्ति में खड़े अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाना है।
केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि केंद्र में यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने व प्रदेश में कुशल मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पारदर्शिता अपनाकर भ्रष्टïाचार मुक्त शासन देने का कार्य किया है। प्रदेश सरकार ने योग्यता के आधार पर सरकारी नौकरी व अध्यापकों के ऑनलाइन स्थानांतरण जैसे महत्वपूर्ण कार्य किए है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आगामी छ: महीने में पलवल जिले के सभी गांवों में 24 घंटे बिजली व रैनीवैल का पानी उपलब्ध करवा दिए जाएंगे।
पृृथला के विधायक टेकचंद शर्मा ने केंद्रीय मंत्री का स्वागत करते हुए कहा कि इन सडक़ों की मांग यहां के ग्रामीणों की बहुत पुरानी मांग थी, जिसको मुख्यमंत्री मनोहरलाल व केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल ने पूरा कर दिया है। इन सडक़ों के बनने से ग्रामीणों को बहुत सुविधा होगी। उन्होंने कहा कि सडक़ें गांव ही नहीं बल्कि आपस में लोगों के दिलों को भी जोडती हैं।
इस अवसर पर केंद्रीय राज्यमंत्री व टेकचंद शर्मा ने जनसंपर्क अभियान के तहत लोगों को वर्तमान सरकार द्वारा पांच सालों में किए गए विकास कार्यो की बुकलैट भेट की और कहा कि इस बुकलैट में हरियाणा सरकार के महत्वपूर्ण विकास कार्यों का उल्लेख है। इन बुकलेटों को पढने से पता चलता है कि हरियाणा सरकार ने इतने विकास कार्य किए है जोकि पिछली सरकारों ने कभी नहीं कराए। ग्रामवासियों ने पगड़ी बांधकर व फूलमालाओं से अतिथियों का स्वागत किया। इस अवसर पर दयालपुर के सरपंच निशांत हुड्डïा, नगला भीकू के सरपंच राजेंद्र, मार्किट कमेटी मोहना के चेयरमैन नरेंद्र पहलवान, हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड के कार्यकारी अभियंता मुख्य रूप से उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here