कृष्णपाल गुर्जर ने 1 करोड 35 लाख रुपए के विकास कार्यों की आधारशिला का किया उद्घाटन

0
484

फरीदाबाद : कृष्णपाल गुर्जर ने गत साय लगभग 1 करोड 35 लाख रुपए के विकास कार्यों की आधारशिला व उद्घाटन किए। उन्होंने आज फ़ज्जूपुर खादर में 50 लाख रुपए की लागत से बने हुए सचिवालय का उद्घाटन किया। तथा 48 लाख रुपए की लागत से बनने वाले सामुदायिक केंद्र व 36 लाख रुपए की लागत से बनने वाले जिम का शिलान्यास किया।उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति किसी की आलोचना करते हैं वह काम नहीं करते और काम करने वाले व्यक्ति कभी किसी की आलोचना नहीं करते।

उन्होंने कहा कि विकास कार्य ढिंढोरा पीटने से नहीं बल्कि विकास कार्य तो अपने आप में दिखता है उन्होंने कहा कि पहली सरकार ने किसानों की नहीं सुनी और जब से केंद्र व प्रदेश में हमारी सरकार आई है तब से हमने किसानों की जमीन का मुआवजा 24 लाख से बढ़ाकर 75 लाख रुपए करवा दिया है ।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि खादर को आने वाली सभी सड़कों का सौंदर्यीकरण हो चुका है व यमुना पर बनने वाले पुल की डीपीआर जल्द हो जाएगी। उन्होंने कहा कि सारी सड़के 12 फुट से बढ़ाकर 18 फुट कर दी गई हैं ।फरीदाबाद के तमाम गांवों को 24 घंटे बिजली दी जा गई है ।उन्होंने कहा कि ईस्टर्न पैरा फिल व कुंडली मानेसर रोड तैयार हो चुकी हैं जिससे जनता को आवागमन में काफी सुविधा मिल रही है। उन्होंने ग्राम वासियों द्वारा रखी गई मांगों को जल्द पूरा करवाने का आश्वासन दिया।
उन्होने कहा की जब से देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल की सरकार बनी है तब से सभी विधानसभा क्षेत्रों में समान रूप से विकास कार्य कराए जा रहे हैं उन्होंने कहा कि उनकी लोकसभा क्षेत्र में विकास कार्य बहुत तीव्र गति से हो रहे हैं।
केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि देश व प्रदेश में पहली बार भारतीय जनता पार्टी की पूर्ण बहुमत से सरकार आई है। उन्होंने कहा कि साढे 4 सालों में चहुंमुखी विकास कार्य करवाए गए हैं, जिनमें बिजली, पानी, स्वच्छ पेयजल ,बिजली सप्लाई ,सड़कों का निर्माण, नए स्कूल, स्कूलों का अपग्रेडेशन करवाना, महाविद्यालय, विश्वविद्यालय की स्थापना सहित नए पुलों के निर्माण सहित विकास के नए आयाम स्थापित हुए हैं।
इस अवसर पर उनके साथ उत्तर प्रदेश जेवर के विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह, भाजपा नेता नयनपाल रावत, राजेश रावत , राजेश भाटी, अशोक तंवर, भगवान सिंह रघुवंशी, नाहर सिंह, फज्जुपुर खादर की सरपंच मंजू बाला के अलावा अनेकों गांव के सरपंच गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here