केशव प्रसाद मौर्य: राम मंदिर निर्माण उचित समय पर शुरू होगा

0
467

प्रयागराज : यूपी के डेप्‍युटी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण होगा। हालांकि उन्होंने मंदिर निर्माण की समय सीमा के बारे में कुछ भी कहने से इंकार कर दिया। उन्होंने कहा कि मंदिर का निर्माण उचित समय पर शुरू हो जायेगा।

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के 25 नवंबर को अयोध्या आने और रामलला के दर्शन करने पर मौर्य ने कहा कि किसी के अयोध्या आने और रामलला के दर्शन पर राज्‍य सरकार को कोई आपत्ति नहीं है। उन्‍होंने कहा कि राज्‍य सरकार ने उद्धव ठाकरे के कार्यक्रम पर अभी तक कोई रोक नहीं लगायी है। डेप्‍युटी सीएम ने कहा कि साधु-संतों का अगर कोई सम्मान करता है तो इसमें कुछ भी गलत नहीं है। शनिवार को इलाहाबाद पहुंचे केशव ने संवाददाताओं से बातचीत में ये बातें कहीं। मौर्य ने कहा कि योगी सरकार 2019 के प्रयागराज कुंभ की शानदार तैयारी कर रही है।

उन्‍होंने कहा कि कुंभ के निर्माण कार्यों में मानक का पूरा पालन होगा और गुणवत्ता के साथ कोई समझौता नहीं होगा। मौर्य ने बताया कि 16 नवंबर को सड़कों की गुणवत्ता की जांच वह न्यूक्लियर गेज के साथ करेंगे। कुंभ के निर्माण कार्यों की गुणवत्ता पर सरकार की कड़ी नजर है। वहीं प्रयागराज में बन रहे नये सिविल एयरपोर्ट के नामकरण के सवाल पर डिप्टी सीएम ने कहा कि इसे किसी महापुरुष के नाम पर ही रखा जायेगा।

डेप्‍युटी सीएम ने कहा कि कुंभ को लेकर कराये जा रहे सभी निर्माण कार्य गुणवत्ता के साथ तय समय में पूरे होंगे। कुंभ कार्यों की गुणवत्ता के लिए थर्ड पार्टी निगरानी भी करायी जा रही है। उन्होंने कहा कि राज्‍य सरकार कुंभ के कार्यों का उद्घाटन पीएम नरेन्द्र मोदी से कराने की भी तैयारी कर रही है। पीएम ही विकास कार्यों को आम जनता और कुंभ में आने वाले श्रद्धालुओं को समर्पित करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here