मंडकोला गांव में रात्रि ठहराव कर ग्रामीणों को दी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी

0
582

पलवल: सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग, हरियाणा के महानिदेशक के निर्देशानुसार जिला सूचना एवं जन सम्पर्क अधिकारी कार्यालय पलवल की टीम ने गांव मंडकोला में सोमवार को रात्रि ठहराव करके विकास गीतों व प्रोजेक्टर के माध्यम से फिल्म चलाकर ग्रामीणों को सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी दी। रात्रि ठहराव कार्यक्रम में भाजपा महामंत्री जयसिंह चौहान ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। पंचायत समिति के सदस्य विरेंद्र ने मुख्य अतिथि का पगडी बांधकर स्वागत व्यक्त किया। ग्रामीण गिर्राज सेन ने हरियाणा सरकार की इस नई मुहिम का स्वागत करते हुए कहा कि लोगों को सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों की जानकारी मिल रही है। इस अवसर भाजपा महामंत्री जयसिंह चौहान ने अपने संबोधन में कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कुशल नेतृत्व में प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में समान रूप से बिना किसी भेदभाव के चहुंमुखी विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। दूधौला में विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय, ग्रामीण क्षेत्रों में महाविद्यालयों का निर्माण कार्य प्रगति पर है। जिला में चहुंमुखी विकास कार्य किए जा रहे है। विकास कार्यों को पूर्ण करवाने में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कोई कोर कसर नहीं छोड रहे हैं। हथीन मार्किट कमेटी के उपाध्यक्ष नरेश कुमार सिंगला ने रात्रि ठहराव में कहा कि वर्तमान सरकार ने कृषक उपहार योजना के तहत किसानों को ईनाम के तौर पर टे्रक्टर, आढतियों और मार्किट कमेटी के कर्मचारियों को मोटरसाइकल देने की शुरूआत की है। यह योजना केवल गैर न्यूनतम समर्थन मूल्य वाली व्यवसायिक फसलों जैसे कपास, तिलहन, दालें, बासमती धान एवं अन्य जिसको सामान्य रूप से सरकार द्वारा खरीद नहीं किया जाता पर लागू की गई थी। उन्होंने किसानों से आह्वïान किया कि किसान इस योजना का लाभ उठाने के लिए फसल बेचते समय जे फार्म लेना अवश्य सुनिश्चित करें।

जिला सूचना एवं जनसम्पर्क अधिकारी सुरेन्द्र बजाड़ ने बताया कि मुख्यालय के निर्देशानुसार गांव-गांव में जाकर सरकार की जन कल्याणकारी नीतियों का विभाग की भजन पार्टियों द्वारा प्रचार व प्रसार किया जा रहा है। इसी कड़ी में सोमवार को गांव मंडकोला की लद्दू पट्टïी वाली चौपाल पर विशेष रात्रि ठहराव कार्यक्रम करके हरियाणा सरकार की जन कल्याणकारी नीतियों के बारे में ग्रामीणों को विस्तार से जानकारी दी गई। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार प्रत्येक वर्ग की हितैषी है, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल का सपना है कि समाज की आखिरी पंक्ति के अंतिम व्यक्ति को भी विकास का लाभ दिया जाए। इसके लिए उन्होंने आयुष्मान भारत, अंत्योदय केन्द्र, सीएम विंडो, डिजिटल इंडिया, सक्षम योजना जैसी जनकल्याणकारी योजनाएं चलाकर लोगों को सीधा लाभ पहुंचाया जा रहा है।

इस अवसर पर जिला सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग की भजन मंडली ने गीतों के माध्यम से व सहायक सूचना केंद्र राजबीर, सिनेमा ऑपरेटर रामरूप नेचलचित्र विंग फिल्म के माध्यम से मुख्यमंत्री द्वारा प्रदेश में करवाए गए विकास कार्यों की जानकारी दी। ग्रामीणों में कार्यक्रम को लेकर गांव के बच्चों, युवाओं व महिलाओं में काफी उत्साह देखा गया। कार्यक्रम में जिला अध्यक्ष आई.टी. सैल एवं पूर्व पार्षद यतेंद्र गोयल, भाजपा मंडल अध्यक्ष मनोज पांचाल, धर्मबीर सिंह, पंचायत सदस्य ज्ञानी, महाशय मोहनलाल, दयानंद, महाशय रूपचंद, जिले सिंह सहित गांव के अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

इस मौके पर विभाग की भजन मंडली लीडर राजाराम, शिब्बन, विक्रम, तेजराम, मंडली के सदस्य मुकुट, जवाहर सिंह, खण्ड प्रचार कार्यकर्ता हरीचन्द व हेतराम ने कार्यक्रम में अपनी-अपनी अहम भूमिका निभाई।

000

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here