जेल में नवाज से मिले शहबाज शरीफ, भारत-पाक तनाव के बारे में दी जानकारी

0
429

लाहौर : पाकिस्तान के विपक्षी नेता और पीएमएल-एन के प्रमुख शहबाज शरीफ ने अपने बड़े भाई एवं पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से जेल में मुलाकात कर उन्हें मौजूदा भू-राजनीतिक स्थिति, विशेषकर भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव से वाकिफ कराया। नवाज अल-अजीजिया स्टील मिल्स भ्रष्टाचार के मामले में लाहौर की कोट लखपत जेल में बंद हैं। उन्हें सात साल की सजा हुई है। स्थानीय मीडिया के मुताबिक, पार्टी के सूत्रों ने बताया, ‘शनिवार को हुई मुलाकात का मकसद उन्हें (नवाज को) मौजूदा भू-राजनीतिक स्थिति, विशेषकर भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव से वाकिफ कराना था।’

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान में सक्रिय जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी । इसके बाद भारत ने 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी कैम्पों पर हवाई हमला किया, जिसके जवाब में अगले ही दिन सुबह पाकिस्तान के एफ-16 सहित 24 लड़ाकू विमानों ने भारत में घुसने की कोशिश की थी।

समाचार पत्र ने कहा कि बैठक के दौरान शरीफ परिवार के खिलाफ चल रहे अदालती मामलों पर भी चर्चा की गई। शहबाज ने नवाज से उनके स्वास्थ्य के बारे में भी पूछा। गौरतलब है कि लाहौर के जिन्ना अस्पताल में 10 दिन तक इलाज कराने के बाद पिछले सप्ताह ही नवाज शरीफ जेल लौटे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here