भारतीय टीम को मजबूत होना होगा: चिंग्लेसाना सिंह

0
365

 

भुवनेश्वर : भारतीय पुरुष हॉकी टीम कड़ी मेहनत कर रही है और ऐसे में उप-कप्तान चिंग्लेसाना सिंह का कहना है कि इस टूर्नमेंट के हर मैच में भारतीय टीम को मजबूत होना होगा। भारतीय टीम का पहला मुकाबला 28 नवंबर को पूल-सी में दक्षिण अफ्रीका से होगा।

चिंग्लेसाना ने कहा, ‘पिछले तीन माह विशेष रूप से प्रशिक्षण के साथ हमारे लिए बेहद चुनौतीपूर्ण रहे, क्योंकि ओडिशा हॉकी विश्व कप के लिए हमारा प्रदर्शन बेहतरीन होना जरूरी है।’ चिंग्लेसाना ने कहा, ‘टीम इस बात से भलिभांति परिचित है कि यह साल परिणामों के लिहाज से हमारे लिए बेहतर हो सकता है। हालांकि, यह समय पिछले खराब प्रदर्शन की निराशाओं से बाहर निकलकर भुवनेश्वर में होने वाले विश्व कप टूर्नमेंट में अच्छे प्रदर्शन पर ध्यान देने का है।’ इसके साथ ही चिंग्लेसाना ने बताया, ‘हर खिलाड़ी ने कड़ी मेहनत की है और अब इस मेहनत को अच्छे परिणामों में बदलने का समय आ गया है। हमारा हर मैच में मानसिक रूप से मजबूत होना जरूरी है।’

टीम के उप-कप्तान इस बात से बेहद खुश हैं कि विश्व कप के लिए चुनी गई भारतीय टीम में शामिल हर खिलाड़ी को कलिंगा स्टेडियम में खेलने का अनुभव है, क्योंकि इस टूर्नमेंट के सभी मैच इसी स्टेडियम में खेले जाएंगे। चिंग्लेसाना इस बात से भी खुश हैं कि वह अपने ही घरेलू प्रशंसकों के सामने भारतीय टीम के लिए अंतरराष्ट्रीय करियर के 200 मैच पूरे करेंगे। उन्हें इस उपलब्धि का बेसब्री से इंतजार है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here