स्वतंत्रता दिवस समारोह फूलड्रैस फाइनल रिहर्सल का किया गया आयोजन

0
44

 

फरीदाबाद। अतिरिक्त उपायुक्त कम राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह के नोडल अधिकारी जितेन्द्र कुमार ने कहा कि 13 अगस्त को राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह में पीटी शो, परेड,योगा सहित सास्कृतिक कार्यक्रमों की फूलड्रैस फाइनल रिहर्सल का आयोजन स्थानीय सैक्टर-12 के थाने के पिछे वाले हेलीपैड विशाल मैदान में किया जाएगा। राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह को हर्ष और उल्लास के साथ आगामी 15 अगस्त को धूमधाम से मनाया जाएगा । स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए विभिन्न विभागों के अधिकारियों को जो भी जिम्मेदारी मिली है, उसे निर्धारित समय पर पूरा करना सुनिश्चित करें । जितेन्द्र कुमार सोमवार को परि रिहर्सल में उपस्थित अधिकारियों को दिशा-निर्देश दे रहे थे ।
इस अवसर पर स्वतंत्रता दिवस समारोह के नोडल अधिकारी कम अतिरिक्त उपायुक्त जितेन्द्र कुमार, एसडीएम सतबीर मान,सीटीएम  बैलीना,
जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी शशि अहलावत,भारत स्काउट गाइड की जिला अधिकारी सरोज बाला सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी और सास्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति देने वाली टीमों के इंचार्ज उपस्थित थे ।
उन्होंने बताया कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर हरियाणा के महामहिम राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य राष्ट्रीय ध्वजारोहण करके परेड़ की सलामी लेंगे।
जितेन्द्र कुमार ने विभिन्न अधिकारियों के साथ स्वतंत्रता दिवस समारोह स्थल का निरीक्षण कर अधिकारियों को राष्ट्रीय ध्वजा रोहण, मंच, साज-सज्जा, बैठने की व्यवस्था, सफाई व्यवस्था, पीने के पानी की व्यवस्था, शौचालय की व्यवस्था के साथ-साथ अन्य तैयारियों को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी अपने-अपने विभागास्तर की तैयारियां समय रहते पूरी करना सुनिश्चित करेंगे। दिवस के राष्ट्रीय पर्व पर सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं व परियोजनाओं से स्वतंत्रता दिवस समारोह में सम्मानित किए जाने वाले स्वतंत्रता सेनानी, उनके परिजनों व अन्य सेनानियों, विरागंनाओ, वीर माताओं के बैठने आदि बारे भी दिशा निर्देश दिए।
स्वतंत्रता दिवस समारोह के नोडल अधिकारी जितेन्द्र कुमार ने बैठक में मंच संचालन, माननीय मुख्य अतिथि के आगमन से लेकर ठहराव, वार मेमोरियल पर शहीदों को पुष्प अर्पित करने, राष्ट्रीय ध्वजा रोहण, माननीय मुख्य अतिथि द्वारा लोगों को सम्बोधन, परेड, पीटी, सास्कृतिक कार्यक्रम सहित स्वतंत्रता दिवस समारोह के समापन तक तमाम व्यवस्था प्रबंध बारे तमाम जानकारी ली गई ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here